कड़ी निगरानी में उप्र के 19 जनपदों में हो रही बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा

कानपुर। प्रदेश में कड़ी निगरानी के साथ शुक्रवार को बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा सुबह नौ बजे से शुरू हो चुकी है। प्रदेश के 19 जनपदों में परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। नकल माफियाओं एवं सुरक्षा को लेकर कड़ी निगरानी की जा रही है। कानपुर में बीएनएसडी शिक्षा निकेतन बेनाझाबर समेत विभिन्न केंद्रों पर सुबह से छात्र-छात्राओं की भीड़ केन्द्र के बाहर लग गई। हालांकि परीक्षा शुरू हो चुकी है।
उत्तर प्रदेश नर्सिंग एसोसिएशन के निदेशक डॉ. आलोक कुमार ने बताया कि बीएससी और पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग के लिए आवेदन करने पर ऑनलाइन प्रवेश पत्र भेज दिया गया था। प्रवेश परीक्षा के लिए प्रदेश के 19 जनपदों में प्रवेश परीक्षा हो रही है।

Read this also: टी20 विश्व कप: पीएनजी को हराकर अफगानिस्तान सुपर 8 में, न्यूजीलैंड बाहर

उन्होंने बताया कि पूर्व निर्धारित परीक्षा की तिथि 14 जून की सुबह 9 बजे से अभ्यर्थियों को सभी केन्द्रो पर प्रवेश दे गिया। परीक्षा के आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, आजमगढ़, बरेली, बस्ती, बांदा, गाजियाबाद, गोंडा, झांसी, गोरखपुर, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, प्रयागराज, सहारनपुर और वाराणसी में परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए कड़ी निगरानी की जा रही है। स्थानीय पुलिस बल भी तैनात किया गया है।