सपा कार्यालय के बाहर लगा अखिलेश यादव का बैनर, बताया गया ‘भावी प्रधानमंत्री’

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित सपा कार्यालय के बाहर पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को देश का ‘भावी प्रधानमंत्री’ बताने वाला एक बैनर चर्चा का विषय बन गया। जिसमें लिखा गया है कि ‘देश के भावी प्रधानमंत्री आदरणीय अखिलेश यादव जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं’। हालांकि अखिलेश की आधिकारिक जन्मतिथि एक जुलाई है। बैनर पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ-साथ पार्टी प्रदेश प्रवक्ता फखरुल हसन ‘चांद’ की भी तस्वीर लगी है।

सपा के राष्ट्रीय सचिव ने बैनर को लेकर कही ये बात
दरअसल मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर सपा और कांग्रेस के बीच हाल में उपजी तल्खी के बाद सपा दफ्तर के बाहर लगा यह बैनर चर्चा का विषय बन गया है। सपा के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने इस बैनर के बारे में पूछे जाने पर कहा कि, ”यह तो कार्यकर्ताओं की भावना है। इसमें और क्या कहा जा सकता है?” यह पूछे जाने पर कि क्या अखिलेश यादव अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं, चौधरी ने कहा, ”नहीं, पार्टी ने तो ऐसा कभी नहीं कहा।”

‘इंडिया गठबंधन में शामिल दलों को सपा प्रमुख को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाना चाहिए’
हसन ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की आकांक्षा थी कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव देश के प्रधानमंत्री बनें। ‘‘अब यही उम्मीद है कि अखिलेश यादव उस सपने को पूरा करेंगे।” उन्होंने कहा कि दिल्ली की गद्दी का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर जाता है और इस राज्य में भारतीय जनता पार्टी को सिर्फ सपा के दम पर ही हराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ऐसे में इंडिया गठबंधन में शामिल दलों को बड़ा दिल दिखाते हुए सपा प्रमुख को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाना चाहिए। वैसे, सपा के अंदर अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाने की मांग पहले भी उठ चुकी है। इसी साल अप्रैल में लखनऊ-मध्य सीट से सपा विधायक एवं पूर्व मंत्री रविदास मेहरोत्रा ने भी यादव को प्रधानमंत्री बनाने की मांग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.