दिवाली पर गुलाब की तरह खिल उठेगा चेहरा

दिवाली का त्योहार बस आने ही वाला है। हर तरफ इस त्योहार की रौनक देखने को मिल रही है। यह हिंदू धर्म का एक बेहद खास त्योहार है, जिसे हर साल बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन के लिए लोग अपने घरों की सजावट करते हैं और रंगोली से अपने घर को सजाते हैं। इन सबके अलावा इस दिन हर कोई अपने लुक के लिए भी खास तैयारियां करता है। दिवाली के मौके पर लोग नए कपड़े पहनते हैं और सज-संवरकर मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं। खासकर लड़कियां इन दिन अपने लुक के लिए खास मेहनत करती हैं।

अगर आप इस दीपों के इस त्योहार में कुछ अलग दिखता चाहती हैं, तो अपनाएं कुछ ऐसे तरीके जिससे आपका ग्लो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा।

कुछ दिन पहले से ही करें तैयारी

दिवाली से कुछ हफ्ते पहले से ही चेहरे पर अच्छे घरेलू फेसपैक और मास्क का इस्तेमाल करते रहें। चाहें तो स्किन को सूट करता हुआ फेशियल भी करवा सकती हैं। इससे स्किन में अंदर से जान आती है और चेहरे का ब्लड फ्लो बढ़ता है, जिससे दिवाली वाले दिन तक चेहरे का ग्लो देखते ही बनता है।

चेहरा करें तरीके से क्लीन

अक्सर महिलाएं किसी सामान्य फेस वॉश से चेहरा धुल कर साफ कर लेती हैं, लेकिन चेहरा साफ करने के लिए इतना काकी नहीं है। चेहरे को किसी क्लींजिंग एजेंट से साफ करें। आप इसके लिए कच्चे दूध में रुई भिगो कर अपने चेहरे की मसाज भी कर सकती हैं। मसाज के बाद इसे 5 मिनट छोड़ दें और फिर पानी से धुल लें। ऐसा करने से चेहरे की स्किन साफ और मेकअप के लिए स्मूथ हो जाएगी।

बहुत अधिक लेयरिंग न करें

इस दिन मेकअप करते समय बहुत ज्यादा लेयरिंग न करें। कई परत का बेस और फाउंडेशन लगा लेने से मेकअप केकी हो सकता है और कुछ ही देर में इसमें दरार आ सकती है। इसलिए मेकअप का सिंगल और पतला लेयर लगाएं, जो देर तक टिका रहे और आपका चेहरा देर तक खिला खिला दिखे।

फेस मेकअप में न करें गलती

फेस के मेकअप के दौरान सबसे बड़ी गलती यही होती है कि आप पुराने या सस्ते प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं, जिसे आप कितने भी तरीके से लगा लें, लेकिन ये देर तक टिकते नहीं हैं और जल्दी ही पसीने के साथ बहकर अपना रंग दिखाने लगते हैं। इसलिए हमेशा अच्छी कंपनी के प्रोडक्ट चुनें। दूसरी गलती तब होती है जब आप मेकअप सही क्रम में नहीं करती हैं। क्लींजर, टोनर, मॉश्चराइजर, प्राइमर, फाउंडेशन, कंसीलर, फेस पाउडर, ब्लशर, आई मेकअप सभी का अपना महत्व है। एक भी स्टेप आगे पीछे करने से इनका महत्व खत्म हो जाता है। इसलिए चेहरे का ग्लो देर तक बना रहे इसके लिए ये गलतियां ना करें।

वॉटरप्रूफ मेकअप करें

अपने मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रहने के लिए आपको वॉटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए। आजकल मार्केट में कई ऐसी कंपनियां हैं जो वॉटरप्रूफ मेकअप लॉन्च कर रही हैं। यह आसानी से उपलब्ध हैं और आपके निखार को देर तक टिकाए रखने में सहायक भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.