अयोध्या: मुख्यमंत्री योगी आज रामनगरी में करेंगे गरम भोजना योजना का शुभारंभ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर हैं। दोपहर में वह रामलला के दर्शन करेंगे और निर्माणाधीन राम मंदिर का निरीक्षण करेंगे।

सपा सरकार में बंद हो चुकी गरम भोजन योजना को योगी सरकार फिर से शुरू करने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अयोध्या से इस योजना का शुभारंभ करेंगे। योजना के तहत प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पंजीकृत 3 से 6 साल की उम्र तक के बच्चों को गरम भोजन परोसा जाएगा ।

बता दें कि बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा 3 से 6 साल की उम्र तक के बच्चों के लिए शुरू की गई गरम भोजन योजना को 2016 में तत्कालीन सपा सरकार ने बंद कर दिया था। इसे योगी सरकार फिर से शुरू कर रही है। अब विभाग की सचिव अनामिका सिंह द्वारा सभी डीएम को अपने-अपने जिलों में सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में योजना को शुरू कराने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अयोध्या दौरे पर हैं। इस दौरान वह करीब तीन घंटे तक अयोध्या में रहेंगे। वह सुबह 10:20 पर अयोध्या पुलिस लाइन पहुंचेंगे। 10:25 पर कंपोजिट विद्यालय पुलिस लाइन में हॉट कुक्ड मील योजना का शुभारंभ करेंगे। 11:20 पर कंपोजिट विद्यालय से पुलिस लाइन हेलीपैड पहुंचेंगे।

यहां से 11:40 पर राम कथा पार्क हैलीपैड पहुंचेंगे। इसके बाद 11:45 पर हनुमानगढ़ी का दर्शन करेंगे। 12:00 बजे रामलला के दरबार पहुंचेंगे। इसके बाद निर्माणाधीन राम मंदिर का अवलोकन करेंगे। 12:20 पर बड़ा भक्त मंदिर में आयोजित धार्मिक अनुष्ठान में भाग लेंगे। 1:00 बजे बड़ा भक्तमाल से मुख्यमंत्री लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.