यूपी: कोविड के पांच नए केस मिले, पढ़े पूरा अपडेट

प्रदेश में रविवार को पांच नए मरीज मिले हैं। इसमें तीन गोरखपुर में और दो गौतमबुद्ध नगर में मिले हैं। ये सभी मरीज अलग- अलग परिवार के हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन सभी मरीजों के परिवार वालों की जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रदेश के सभी जिलों में कोविड को लेकर अलर्ट घोषित किया गया है। सर्दी, जुखाम, बुखार के गंभीर मरीजों की आरटीपीसीआर जांच कराई जा रही है। रविवार को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती पांच मरीजों की रिपोर्ट पाजीटिव आई है। ऐसे में संबंधित जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों को जांच का दायरा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश दिसबर माह में अब तक मिलने वाले कोविड मरीजों की संख्या आठ हो गई है। इन सभी की जीनोम सिक्वेसिंग कराने के लिए सैंपल केजीएमयू की माइक्रोबायोलॉजी लैब भेजा गया है।

स्वास्थ्य मेले में मिला मलेरिया के एक मरीज
प्रदेश के सभी स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले में रविवार को बुखार के कुल 11878 मरीजों में 4009 की रैपिड डायग्नोस्टिक जांच कराई गई, जिसमें एक में मलेरिया की पुष्टि हुई। 1480 मरीजों की डेंगू की जांच कराई गई, लेकिन किसी भी मरीज की रिपोर्ट पॉजीटिव नहीं पाई गई। 3203 मरीजों की कोविड जांच कराई गई, लेकिन कोई भी मरीज पॉजीटिव नहीं मिला। मेले में कुल 2.01 लाख मरीजों का उपचार किया गया, जिसमें 1457 गंभीर मरीजों को उच्च चिकित्सालयों में रेफर किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.