उत्तरप्रदेश: विकसित भारत संकल्प यात्रा को सीएम योगी ने किया संबोधित…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा, ‘विकसित भारत हम सबका संकल्प बने, इस उद्देश्य से प्रधानमंत्री मोदी ने अमृतकाल के इस 25 वर्ष के कालखंड को हर एक नागरिक से जोड़ने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा को शुरू किया था। सरकार की योजनाओं का लाभ कैसे जनमानस को मिला है और जिन्हें नहीं मिला है उनका रेजिस्ट्रेशन करने का भी यह एक माध्यम बना है।’

इससे पहले रविवार सुबह जनता दर्शन में गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लेकर पहुंचे लोगों को मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया। सीएम योगी ने कहा कि पैसे की तंगी से किसी का भी इलाज नहीं रुकने दिया जाएगा। उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिया कि संबंधित मरीज के इलाज संबंधी इस्टीमेट की प्रक्रिया को पूर्ण कर इसे जल्द से जल्द शासन को उपलब्ध कराया जाए।

वहीं, शनिवार को गोरखपुर के सूरजकुंड में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने 16.15 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करने के साथ विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद भी किया। लोकार्पण व शिलान्यास के कार्यों में जरूरतमंद लोगों के लिए कल्याण मंडपम का शिलान्यास भी शामिल है, जिसका भूमि पूजन भी मुख्यमंत्री ने किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.