लोकसभा चुनाव: आईएनडीआई की बैठक में शामिल होंगे अरविंद केजरीवाल

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीट बंटवारे को लेकर आज होने वाली आईएनडीआई गठबंधन की बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में सीट शेयरिंग एजेंडा, गठबंधन के संयोजक के चुनाव व अन्य मामलों पर विचार-विर्मश होगा।

शुक्रवार को हुई थी मुकुल वासनिक के घर पर आप-कांग्रेस की बैठक
बताया जा रहा है कि शुक्रवार को कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक के घर पर कांग्रेस और आप के नेताओं के बीच दो घंटे तक बैठक चली थी। इस बैठक में दोनों पार्टियों के बीच सीट-शेयरिंग को लेकर चर्चा हुई। पार्टी के एक सूत्र के अनुसार दोनों पार्टियों के नेताओं ने इस बैठक को सकारात्मक बताया है।

कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी जयराम रमेश ने शुक्रवार को जानकारी दी थी कि गठबंधन की बैठक में सहयोगी पार्टियों के भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने पर भी चर्चा होगी, जो 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू होगी।

आज जूम पर हो रही मीटिंग
आईएनडीआई गठबंधन की पार्टियों की आज जूम मीटिंग होगी जो सुबह 11.30 से शेड्यूल है। जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट डाल जानकारी दी कि इस मीटिंग की शुरुआत सीट शेयरिंग के मुद्दे पर चर्चा से होगी। फिर इसमें तमाम जरूरी मुद्दों के साथ ही भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर भी बात होगी।

जल्द ही टूट जाएगा ये गठबंधन- दिलीप घोष
वहीं इस पर भाजपा नेता दीलीप घोष ने शनिवार को कहा कि इंडी गठबंधन सिर्फ बैठक करता है, कुछ काम नहीं करता। इससे कुछ नहीं होगा और जल्द ही यह गठबंधन टूट जाएगा।

बता दें कि इंडी गठबंधन इन दिनों बंगाल में ही मुश्किलें झेल रहा है जहां कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने गठबंधन पार्टी टीएमसी को भी ईडी अधिकारियों पर हमले के लिए जनता के बीच में ब्लेम किया।

बंगाल में गठबंधन में खटपट
छह जनवरी को अधीर रंजन चौधरी ने कहा, भारत में कहीं भी ऐसा कुछ नहीं हुआ है जैसा संदेशखाली में हुआ। गुंडों की इस वक्त कितनी हिम्मत बढ़ गई है, ये उसका उदाहरण था। यह घटना दिखाती है कि पुलिस और शासन कर रही पार्टी के बीच कैसा रिश्ता है।