मुरादाबाद से उड़ान सेवा की तैयारी पूरी, 25 से शुरू हो सकती है सेवा

25 फरवरी से मुरादाबाद हवाई अड्डे से फ्लाइट शुरू हो सकती है। कल्कि धाम मंदिर के शिलान्यास समारोह में पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि मुरादाबाद से उड़ान बहुत जल्द शुरू होने वाली है। सीएमसी इन शब्दों ने मुरादाबाद के लोगों की उम्मीद बढ़ा दी है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया अपने स्तर से सारी तैयारियां कर चुका है। इसके अलावा विमान सेवा प्रदाता कंपनी बिग चार्ट फ्लाई बिग ने भी व्यवस्थाएं बना ली है। निजी कंपनी का स्टाफ हवाई अड्डे पर तैनात हो चुका है और चेकिंग व्यवस्था के लिए सिस्टम इनस्टॉल कर लिए गए हैं। निजी कंपनी के सुरक्षा अधिकारी और पायलट हवाई अड्डे का जायजा ले चुके हैं।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से हाल ही में जारी की गई एक पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के अनुसार मुरादाबाद, आजमगढ़, अलीगढ़, चित्रकूट और श्रावस्ती एयरपोर्ट का उद्घाटन 25 फरवरी को होना प्रस्तावित है।

संभावना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक साथ वर्चुअल माध्यम से पांचों हवाई अड्डों का उद्घाटन करें। वहीं एएआई के अधिकारियों का कहना है कि 25 फरवरी की प्रस्तावित तारीख जरूर मिली है, इसके अनुसार व्यवस्थाएं भी बना ली गई हैं लेकिन शासन की ओर से आदेश मिलना बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.