वाराणसी में आज ‘मातृशक्ति’ सम्मेलन; 25 हजार महिलाओं से संवाद करेंगे पीएम मोदी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘मातृशक्ति’ सम्मेलन में 25 हजार से अधिक महिलाओं से सीधा संवाद करेंगे। भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी अरविंद मिश्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार शाम को संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में 25 हजार से अधिक ‘मातृ शक्तियों’ (महिलाओं) से सीधा संवाद करेंगे।

वाराणसी से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे पीएम मोदी
बता दें कि मोदी वाराणसी संसदीय सीट से तीसरी बार भाजपा के उम्मीदवार हैं, जिनके मुकाबले विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन ने कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय को चुनाव मैदान में उतारा है। मोदी 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में वाराणसी से लगातार निर्वाचित हुए हैं और तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं। प्रधानमंत्री ने 13 मई की शाम को वाराणसी में काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के मुख्य द्वार पर महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद काशी विश्‍वनाथ धाम तक करीब छह किलोमीटर लंबा रोड शो किया था। 14 मई को नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद उन्होंने प्रबुद्धजनों से संवाद भी किया था।

‘सम्मेलन के लिए महिला पदाधिकारी घर-घर जा कर संपर्क कर रही है’
जिला मीडिया प्रभारी ने बताया कि मोदी मंगलवार को ‘मातृ शक्तियों’ से संवाद करेंगे। इस ‘मातृशक्ति’ सम्मेलन में 25 हजार से अधिक महिलाएं शामिल होंगी। जिनमें महिला गृहणियां, डॉक्टर, शिक्षिकाएं, व्यापारी, अधिवक्ता, खिलाड़ी सहित सभी वर्ग की महिलाएं शामिल होंगी। उन्होंने कहा कि महिला कार्यकर्ताओं को हर बूथ से 10 महिलाओं को लाना है। महिला मोर्चा की पदाधिकारी विभिन्न सामाजिक संगठनों, महिला महाविद्यालयों की छात्राओं, शिक्षिकाओं से संपर्क करके निमंत्रण दिया जा रहा है। ‘मातृशक्ति’ सम्मेलन के लिए महिला पदाधिकारी घर-घर जा कर संपर्क कर रही हैं। इस ‘मातृशक्ति’ सम्मेलन में हजारों की संख्या में महिला कार्यकर्ताओं को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके अलावा इस बड़े कार्यक्रम में महिला संचालन से लेकर पूरे कार्यक्रम की व्यवस्था की जिम्मेदारी भी महिला पदाधिकारियों को ही सौंपी गई है। वाराणसी में लोकसभा चुनाव के अंतिम सातवें चरण में एक जून को मतदान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit exceeded. Please complete the captcha once again.