फ्रेंड्स स्टार मैथ्यू पेरी की डूबने से मौत

शनिवार का दिन मैथ्यू पेरी के फैंस के लिए एक मनहूस खबर लेकर आई। लॉस एंजिल्स स्थित घर में 54 साल के मैथ्यू पेरी का निधन हो गया। उनके निधन की खबर से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को तगड़ा झटका लगा है।
समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक, मैथ्यू पेरी शनिवार (28 अक्टूबर) को लॉस एंजिल्स स्थित अपने घर में मृत पाए गए हैं। मैथ्यू के निधन की वजह हॉट टब में डूबना बताया जा रहा है। वह 90 के दशक में फेमस सिटकॉम ‘फ्रेंड्स’ (Friends) में चैंडलर बिंग का किरदार निभाकर मशहूर हुए थे। जानिए, उनके बारे में।
बचपन में अलग हो गए थे पैरेंट्स
19 अगस्त 1969 में जन्मे ‘फ्रेंड्स’ स्टार मैथ्यू पेरी सिर्फ एक साल के थे, जब उनकी मां सुजैन मैरी (जर्नलिस्ट) और पिता जॉन बेनेट पेरी (अमेरिकन एक्टर) तलाक लेकर अलग हो गए थे। इसके बाद उनकी मां ने कनाडा के रहने वाले जर्नलिस्ट कीथ मॉरिसन से शादी कर ली थी। इसी वजह से मैथ्यू के पास दो-दो देशों कनाडा और अमेरिका की नागरिकता थी।
कम उम्र में जॉइन किया हॉलीवुड
मैथ्यू कॉलेज के दिनों में टॉप रैंक के टेनिस खिलाड़ी हुआ करते थे। मगर फिल्मों में दिलचस्पी के चलते उन्होंने स्पोर्ट्स में करियर नहीं बनाया। 15 साल की उम्र में वह कनाडा छोड़ लॉस एंजिल्स आ गए थे। यहीं उन्होंने ग्रेजुएशन भी किया। मैथ्यू को पहला ब्रेक टीवी सीरीज ‘सेकंड चांस’ से मिला, लेकिन उन्हें दुनियाभर में प्रसिद्धि 90 के दशक में आई अमेरिकन कॉमेडी सीरीज ‘फ्रेंड्स’ से मिली।
मैथ्यू इस सीरीज की मेन लीड में सबसे छोटे कलाकार थे। 1994 से 2004 तक चले इस सीरीज से मैथ्यू ने दुनियाभर में नाम कमाया। वह ‘रोम-कॉम’, ‘फूल्स रश इन’, ‘द होल नाइन यार्ड्स’ समेत कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं।

शराब और ड्रग की लत से खोई याद्दाश्त
मैथ्यू पेरी की प्रोफेशनल लाइफ तो बढ़िया रही, लेकिन पर्सनल लाइफ उथल-पुथल से भरी थी। साल 1997 में जब मैथ्यू अपने करियर के शुरुआती फेज में थे और कामयाबी की बुलंदिया छू ही रहे थे कि तभी एक जेट-स्की एक्सीडेंट हुआ, जिसने उन्हें विकोडिन की लत में धकेल दिया। उन्हें शराब की भी लत लगी। जब वह टेक्सास में ‘सर्विंग सारा’ की शूटिंग कर रहे थे, तभी उनके पेट में भयंकर दर्द उठा और उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया।
शराब और ड्रग की वजह से मैथ्यू को पैंक्रियाटिस हो गया था। साल 2001 में वह इस लत से छुटकारा पाने के लिए रिहैब गए। इसके चलते उनके हेल्थ पर भी काफी गहरा असर पड़ा। एक बार हॉलीवुड स्टार ने खुलासा किया था कि इस लत के चलते उन्हें ‘फ्रेंड्स’ के सीजन 3 और 6 के बीच तीन साल तक का समय याद नहीं था।

मैथ्यू पेरी ने कभी नहीं की शादी
मैथ्यू पेरी ने यूं तो कई अभिनेत्रियों को डेट किया है, लेकिन भी शादी नहीं रचाई। वह यासमीन ब्लीथ, जूलिया रॉबर्ट्स और लिजी कैपलान के साथ रिलेशनशिप में रह चुके हैं। साल 2020 में लिट्रेरी मैनेजर मौली हर्विट्ज़ (Molly Hurwitz) से सगाई की थी। हालांकि, एक साल के अंदर ही उनकी सगाई टूट गई थी। मैथ्यू ने अपनी सगाई टूटने की अनाउंसमेंट करते हुए कहा था, “कभी-कभी चीजें काम नहीं करती हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.