Swapnil Kusale on winning third medal for India at Paris Olympic
Swapnil Kusale on winning third medal for India at Paris Olympic

पेरिस में भारत के लिए तीसरा पदक जीतने पर कुसाले ने कहा-खुशी है कि देश के लिए कांस्य जीत सका

पेरिस:  पेरिस ओलंपिक में भारत को तीसरा पदक दिलाने के बाद भारतीय निशानेबाज स्वप्निल कुसाले ने कहा कि उन्हें खुशी है कि वह भारत के कांस्य जीत सके। कांस्य पदक पर निशाना साधने के बाद कुसाले ने कहा, “यह तनावपूर्ण था, लेकिन मुझे खुशी है कि मैं भारत के लिए कांस्य पदक जीत सका। मैंने वही किया जो मैं इतने सालों से करता आ रहा हूँ।”
उन्होंने आगे कहा, “मेरे दिमाग में कुछ ‘कीवर्ड’ थे। मैंने बस अपनी सांसों पर ध्यान केंद्रित किया। मैं पदक जीतकर उत्साहित हूँ। शायद यह अभी भी मेरे दिमाग में नहीं आया है, लेकिन शांत रहना पिछले कुछ समय से जीवन का एक तरीका बन गया है।”

Also read this: स्वप्निल कुसाले ने शूटिंग में दिलाया भारत को तीसरा कांस्य पदक

बता दें कि कुसाले ने गुरुवार को चल रहे पेरिस ओलंपिक में पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3पी स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। कुसाले पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3पी स्पर्धा में पदक जीतने वाले पहले भारतीय निशानेबाज भी बने। कुसाले ने 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन पुरुषों के फाइनल में 451.4 के कुल स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहकर भारत के लिए कांस्य पदक जीता। उन्होंने कुल मिलाकर निशानेबाजी में भारत का तीसरा पदक हासिल किया। पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के लियू युकुन ने कुल 463.6 अंकों के साथ स्वर्ण पर कब्जा किया। जबकि यूक्रेन के एस. कुलिश ने 461.3 अंकों के साथ रजत पदक जीता।