Dhiraj qualifying for quater final recurve mixed
Dhiraj qualifying for quater final recurve mixed

तीरंदाजी रिकर्व मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने पर आत्मविश्वास महसूस कर रहा हूं: धीरज बोम्मादेवरा

पेरिस: चल रहे पेरिस ओलंपिक में तीरंदाजी रिकर्व मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में क्वालीफाई करने के बाद, भारत के निशानेबाज धीरज बोम्मादेवरा ने कहा कि वह और अंकिता भक्त ‘आत्मविश्वास’ महसूस कर रहे हैं। क्वालीफिकेशन राउंड के बाद बोम्मादेवरा ने कहा कि उन्होंने क्वार्टरफाइनल राउंड के लिए अपनी मानसिकता तय कर ली है।
बोम्मादेवरा ने ओलंपिक डॉट कॉम के हवाले से कहा, “हम काफी आश्वस्त महसूस कर रहे हैं। आज हमारी एक ही मानसिकता है कि हमें अपनी शूटिंग के लिए पछतावा नहीं होगा। पहले दिन जब मैंने टीम मैच खेले, तो मैंने सोचा कि दबाव विश्व कप चरणों की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक होगा। लेकिन जब मैं यहां आया, तो यह 90 प्रतिशत अधिक था।”

उन्होंने कहा, “मुझे एहसास हुआ कि ओलंपिक में दबाव की कोई सीमा नहीं है। इसलिए मैंने इसे स्वीकार करना शुरू कर दिया। मैंने दबाव का सामना करना शुरू कर दिया। मैंने खुद पर ध्यान केंद्रित किया। मैंने इसके लिए तैयारी की।” भारतीय तीरंदाज अंकिता भक्त और धीरज बोम्मादेवरा ने शुक्रवार को चल रहे पेरिस ओलंपिक में इंडोनेशिया के दियानंदा चोइरुनिसा और आरिफ पंगेस्टू को हराकर तीरंदाजी रिकर्व मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

Also read this: पेरिस ओलंपिक रोइंग : बलराज पंवार पुरुष एकल स्कल्स में 23वें स्थान पर रहे

अंकिता-धीरज ने लेस इनवैलिड्स में राउंड ऑफ 16 के मैच में इंडोनेशियाई जोड़ी को 5-1 से हराया। भारतीय तीरंदाजों ने पहला और तीसरा सेट क्रमशः 37-36 और 38-37 के स्कोर के साथ जीता। इस बीच, दूसरा सेट 38-38 से बराबरी पर रहा। प्री-क्वार्टर फाइनल में जीत के दौरान पांचवें सेट में पांच 10 अंक लगे। अंकिता-धीरज शुक्रवार को तीरंदाजी रिकर्व मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में स्पेन की टीम से भिड़ेंगे।