हॉकी इंडिया ने वरिष्ठ खेल पत्रकार हरपाल सिंह बेदी के निधन पर जताया शोक

हॉकी इंडिया ने शनिवार को वरिष्ठ खेल पत्रकार हरपाल सिंह बेदी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। शनिवार सुबह नई दिल्ली में उनका निधन हो गया। वह 72 वर्ष के थे। पेशे से तीन दशक से ज़्यादा समय तक जुड़े हरपाल सिंह बेदी ने कई अन्य प्रमुख अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों के अलावा आठ ओलंपिक खेलों और नौ एशियाई खेलों को भी कवर किया है। उन्होंने भारत में आयोजित प्रतिष्ठित एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप के सभी तीन संस्करणों को भी कवर किया। उन्होंने 2010 में नई दिल्ली में, 2018 में भुवनेश्वर में और 2023 में भुवनेश्वर-राउरकेला में आयोजित सबसे हालिया आयोजन को कवर किया।

 

Read this news also: हॉकी इंडिया ने जूनियर पुरुष राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए 40 सदस्यीय कोर संभावित समूह की घोषणा की

उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए हॉकी इंडिया के अध्यक्ष डॉ. दिलीप टिर्की ने कहा, “हरपाल सिंह बेदी भारतीय हॉकी के बहुत बड़े समर्थक थे। हॉकी जगत में भी उनका बहुत सम्मान था। एक खिलाड़ी के रूप में मेरे दिनों के दौरान, हम खेल के बारे में कई विचारों और भावनाओं का आदान-प्रदान करते थे और इस बात पर विचार करते थे कि हम खेल को और कैसे बेहतर बना सकते हैं ताकि देश को और अधिक सम्मान मिल सके। मुझे याद है कि जब भी हम दिल्ली में होते थे, तो वह हमारे प्रशिक्षण सत्रों में शामिल होते थे। वह खेल और अपने काम के प्रति बहुत भावुक थे। हॉकी इंडिया की ओर से, मैं उनके परिवार और खेल पत्रकार समुदाय के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूँ।”

हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, “मैं श्री हरपाल सिंह बेदी के निधन से बहुत स्तब्ध हूँ, वे एक बहुत ही सम्मानित खेल पत्रकार और भारतीय हॉकी के बड़े समर्थक थे। यह भारत में खेल पत्रकार समुदाय के लिए एक दुखद दिन है और मैं उनके परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूँ। हॉकी इंडिया उनके दुख को साझा करता है।”