Dharamsala T20 match between India and Bangladesh will now be played in Gwalior
Dharamsala T20 match between India and Bangladesh will now be played in Gwalior

भारत-बांग्लादेश के बीच धर्मशाला टी20 मैच अब ग्वालियर में खेला जाएगा

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच, जो धर्मशाला में होना था, अब ग्वालियर में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार रात उक्त घोषणा की। बोर्ड ने एक विज्ञप्ति में कहा कि हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा ड्रेसिंग रूम में किए जा रहे नवीनीकरण कार्य के कारण स्थानों में बदलाव करना आवश्यक हो गया था।

यह मैच, जो अब भी 6 अक्टूबर को खेला जाएगा, नवनिर्मित श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। सचिन तेंदुलकर द्वारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में दोहरा शतक लगाने के बाद ग्वालियर में यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा।

Also read this: हॉकी इंडिया ने सेवानिवृत्त गोलकीपर पीआर श्रीजेश के सम्मान में नंबर 16 जर्सी किया रिटायर

इंग्लैंड के खिलाफ पहले और दूसरे टी20आई के लिए स्थानों में भी बदलाव किया गया है। जबकि तारीखें वही रहेंगी (क्रमशः 22 और 25 जनवरी), पहला मैच अब चेन्नई के बजाय कोलकाता में खेला जाएगा। चेन्नई का एमए चिदंबरम स्टेडियम, जो पहले श्रृंखला के पहले मैच की मेजबानी करने वाला था, दूसरे टी20आई की मेजबानी करेगा।

बीसीसीआई ने कहा, “कोलकाता पुलिस द्वारा क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल से उनकी पूर्व गणतंत्र दिवस प्रतिबद्धताओं और दायित्वों के संबंध में अनुरोध के बाद स्थल परिवर्तन आवश्यक हो गया था।”