योगी ने किये IAS अफसरों के तबादले ,कई जिलों के डीएम-कमिश्नर भी बदल गए

यूपी में एक बार फिर से दर्जन आईएएस अफसरों के तबादले हो गए हैं। सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए कई जिलों के डीएम बदल दिए हैं।
उत्तर प्रदेश में इन दिनों तबादलों की झड़ी लगी हुई है। यूपी में एक बार फिर बड़े स्तर पर IAS अफसरों का तबादला हो गया है। योगी सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए कई जिलों के डीएम बदल दिए हैं।

यूपी में एक बार फिर से दर्जन आईएएस अफसरों के तबादले हो गए हैं। आईएएस एम देवराज को और ताकत दी गई है, मौजूदा चार्ज के साथ एम देवराज को व्यवसायिक शिक्षा का भी चार्ज मिला है। प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार को हटा कर पार्थ सारथी को चार्ज दिया गया है। आलोक कुमार को वेटिंग में डाला गया है।

लंबी पारी खेलने के बाद DM सुल्तानपुर जसजीत कौर हटा दी गई हैं, जसजीत कौर को शामली से सुल्तानपुर भेजा गया था। अनुनय झा को डीएम महाराजगंज बनाया गया है, अविनाश कुमार डीएम झांसी बनाए गए है। सी. इन्दुमती को डीएम फतेहपुर, कृत्तिका ज्योत्सना को डीएम सुल्तानपुर बनाया गया है।

बालकृष्ण त्रिपाठी को कमिश्नर चित्रकूट बनाया गया। हालांकि उनका बैच अब तक कमिश्नर पद के एलिजिबल नहीं है, ऐसे कई जूनियर को कमिश्नर की पोस्टिंग पहले से मिली हुई है। रवींद्र कुमार डीएम बरेली बनाए गए तो सत्येंद्र कुमार को बाराबंकी का डीएम बनाया गया है। प्रवीण वर्मा ACEO बुन्देलखण्ड औद्योगिक विकास प्राधिकरण तो बाल कृष्ण त्रिपाठी प्रभारी आयुक्त चित्रकूटधाम मंडल बने है। इन अफसरों के तबादले से पूरे प्रशासनिक अमले में हड़कंप का माहौल है।

प्रदेश में आईएएस और आईपीएस अफसरों के बंफर तबादले किए जा रहे हैं। पूरे प्रदेश में इन दिनों तबादलों की झड़ी लगी पड़ी है। इन ताबदलों से प्रदेश में बड़ी हलचल है। अफसरों के तबादले होने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप का माहौल है। आईपीएस अफसरों के तबादले के चलते प्रशासनिक अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है।