नेशनल हाईवे की जमीन पर था कब्जा,धार्मिक स्थल का हिस्सा तोड़ने पर हंगामा

अतिक्रमण किया हुआ समुदाय विशेष का धार्मिक स्थल तोड़े जाने पर कुछ लोगों ने भारी हंगामा किया। रात तक हंगामे को शांत कराने के लिए पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद रही। इस कारण क्षेत्र में लंबा जाम भी लगा।

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने शनिवार को आईएसबीटी के पास अतिक्रमण किया हुआ समुदाय विशेष का धार्मिक स्थल का हिस्सा तोड़ दिया। भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में जेसीबी से करीब साढ़े सात मीटर हिस्सा राजमार्ग का कब्जा मुक्त कराया गया।

इस दौरान वहां पहुंचे कुछ लोगों ने भारी हंगामा किया। रात तक हंगामे को शांत कराने के लिए पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद रही। इस कारण क्षेत्र में लंबा जाम भी लगा। एनएचएआई डोईवाला खंड के अधिशासी अभियंता प्रवीण कुमार ने बताया कि आईएसबीटी के पास इस धार्मिक स्थल को अतिक्रमण कर बनाया गया था।

एनएचएआई की टीम पुलिस के साथ जेसीबी लेकर पहुंची
इस संबंध में पहले भी चेतावनी जारी की गई थी। लेकिन, यहां के साढ़े सात मीटर के हिस्से को मुक्त नहीं किया जा रहा था। इस पर पूर्व सूचना के आधार पर एनएचएआई की टीम पुलिस के साथ जेसीबी लेकर पहुंची थी। करीब चार घंटे की कार्रवाई के बाद धार्मिक स्थल का अतिक्रमण किया गया हिस्सा तोड़ दिया गया।
उधर, एनएचएआई की कार्रवाई की सूचना के बाद समुदाय विशेष के कुछ स्थानीय लोग भी वहां पहुंच गए। लोगों ने वहां पर जमकर नारेबाजी कर हंगामा शुरू कर दिया। राजमार्ग प्राधिकरण की इस कार्रवाई को उन्होंने गलत ठहराया।

भारी संख्या में मौजूद रही पुलिस फोर्स लोगों को काफी समझाया। लेकिन भीड़ हंगामा करती रही। एसएचओ पटेलनगर सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि मौके पर पुलिस फोर्स की तैनात रही। हालात नियंत्रण में है। रात में भी यहां पर एहतियातन पुलिस फोर्स तैनात रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.