देवसर माता मंदिर में भारी भीड़, दम घुटने से महिला की मौत…

भिवानी जिले के गांव देवसर के देवी माता मंदिर में रविवार सुबह 11 बजे दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच महिला का दम घुटने के बाद उसका रक्तचाप गिर गया। जिसके बाद उसे जिला नागरिक अस्पताल लाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं मामले की सूचना मिलते ही पुलिस थाना की टीम नागरिक अस्पताल पहुंची और शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम कराया।

भतीजे के साथ गई थी देवसर के देवी माता मंदिर में
बताया जा रहा है कि गांव भानगढ़ निवासी 42 वर्षीय ममता रविवार सुबह अपने भतीजे प्रवीण के साथ गांव देवसर के देवी माता मंदिर में पूजा अर्चना के लिए आई थी। ममता अष्टमी पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ की लाइन में लगी थी कि इसी दौरान उसका दम घुटने लगा और वह बेहोश होकर गिर गई। वहां मौजूद स्वयंसेवकों ने उसे संभाला। परिजन उसे जिला नागरिक अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद मृत घोषित कर दिया।

अधिक भीड़ होने की वजह से घुटा दम
वहीं ममता के भतीजे प्रवीण ने बताया कि उसकी चाचा सुरेश गांव में खेतीबाड़ी का काम करते हैं। उसकी चाचा सुरेश के दो बच्चे हैं और दोनों शादीशुदा हैं। वहीं मृतका के पति सुरेश ने बताया कि उसकी पत्नी को रक्तचाप की बीमारी थी और मेले में श्रद्धालुओं की अधिक भीड़ होने की वजह से उसका दम घुट गया। जिस कारण उसका रक्तचाप नीचे गिर गया और शुगर लेवल बढ़ गया। इस कारण उसकी अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.