शिक्षा विभाग ने कई स्कूलों को जारी किए सख्त निर्देश, पढ़े पूरी खबर

शिक्षा विभाग द्वारा 725 स्कूलों को सख्त निर्देश जारी किए गए हैं। जानकारी के अनुसार आठवीं, दसवीं और बारहवीं कक्षा की 2024 की परीक्षाओं के लिए सरकारी स्कूलों से परीक्षा केंद्रों के चयन के संबंध में सख्त निर्देश जारी किए गए हैं।

आपको बता दें कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 04 अक्तूबर को पत्र जारी करते 10 अक्तूबर तक ऑनलाइन प्रोफार्मा में परीक्षा केंद्रों के लिए पांच विकल्प भरने की मांग की गई थी। इसमें तीन ऐसे स्कूलों भरने के लिए कहा गया था जहां पहले से ही परीक्षा केंद्र चल रहे हैं और 2 ऐसे स्कूल जो कि 10 किमी के दायरे में हों जिनमें परीक्षा केंद्र न बनता हो पर वह परीक्षा केंद्र बनने के योग्य हों। इसके बाद भी राज्य के 725 सरकारी स्कूलों द्वारा निर्धारित तिथि तक परीक्षा केंद्रों का विकल्प नहीं भरा गया है।

बोर्ड द्वारा उन्हें एक और मौका देते हुए अब 18 अक्तूबर से 23 अक्तूबर तक हर हाल में ऑनलाइन स्कूल पोर्टल पर परीक्षा केंद्रों का विकल्प भरने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही कहा गया है कि विकल्प न भरने पर बोर्ड कार्यालय द्वारा स्तर पर परीक्षा केन्द्र स्थापित कर दिया जाएगा जो कि बदला नहीं जाएगा। वहीं इस संबंध में परीक्षार्थियों को कोई परेशानी होती है तो इसकी सारी जिम्मेदारी संबंधित स्कूल प्रमुख की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.