आयुष्मान कार्ड बनाने वालों के लिए की अहम घोषणा, सरकार का बड़ा कदम

आयुष्मान कार्ड बनवाने वाले लोगों के लिए अहम खबर सामने आई है। सरकार द्वारा चलाई जा रही आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री सेहत बीमा योजना के अधिक से अधिक पात्र लाभार्थियों के कार्ड बनाने के उद्देश्य से ड्रॉ दिवाली और श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश गुरुपर्व के अवसर पर निकाला जाएगा। जानकारी के अनुसार यह ड्रॉ 4 दिसंबर, 2023 को आयोजित किया जाएगा।

डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने कहा कि राज्य स्वास्थ्य एजेंसी पंजाब 16 अक्टूबर से 30 नवंबर 2023 तक कार्ड बनाने वाले सभी लाभार्थियों में से 10 लोगों को लकी ड्रा के माध्यम से नकद पुरस्कार देगी, जिसमें पहला पुरस्कार 1 लाख रुपए है। दूसरा पुरस्कार 50 हजार रुपए, तीसरा पुरस्कार 25 हजार रुपए, चौथा पुरस्कार 10 हजार रुपए, पांचवां पुरस्कार 8 हजार रुपए, छठा से दसवां पुरस्कार 5 हजार रुपए है।

इस तरह पहुंच सकते हैं आप वेबसाइट तक
डीसी ने आगे बताया कि अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट https://www.sha.punjab.gov.in/ पर पहुंचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि घर बैठे आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए ‘आयुष्मान ऐप’ डाउनलोड कर सकते हैं या नजदीकी आशा कार्यकर्ता/सूचीबद्ध अस्पताल से संपर्क कर सकते हैं। कार्ड बनाने के लिए लाभार्थी https://beneficialy.nha.gov.in/ पर जा सकते हैं। उन्होंने अमृतसर के लोगों से इस योजना का अधिकतम लाभ सुनिश्चित करने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.