विश्व कप 2023: इतिहास में पहली बार विश्व चैंपियन का नाम ट्रॉफी के साथ आसमां पर लिखा जाएगा!

पहली पारी समाप्त होने के बाद डिनर के समय पूर्व विश्व चैंपियन कप्तान क्लाइव लायड (वेस्टइंडीज), कपिल देव (भारत), एलन बॉर्डर (ऑस्ट्रेलिया), अर्जुन राणातुंगा (श्रीलंका), रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया), महेंद्र सिंह धोनी (भारत), इयॉन मोर्गन (इंग्लैंड) को आईसीसी का ब्लेजर देकर सम्मानित किया जाएगा।

विश्व कप के इतिहास में यह पहली बार होगा जब विश्व चैंपियन का नाम ट्रॉफी के साथ आसमां पर लिखा जाएगा। यह 1200 ड्रोन के जरिए फेंकी जाने वाली रोशनी के जरिए संभव होगा। विजेता को ट्रॉफी सौंपे जाने के बाद पूरा नरेंद्र मोदी स्टेडियम अनूठी आतिशबाजी में नहा जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने फाइनल को यादगार बनाने के लिए सूर्यकिरण के हवाई शो के अलावा लेजर शो और संगीतकार प्रीतम का संगीत शो भी रखा है। यही नहीं इस मौके पर पूर्व विश्व विजेता कप्तानों को भी आमंत्रित कर उन्हें न सिर्फ सम्मानित किया जाएगा बल्कि स्टेडियम में उनकी परेड भी निकाली जाएगी।

नौ एयरक्राफ्ट दिखाएंगे करतब
आईसीसी ने विश्वकप का उद्घाटन समारोह तो आयोजित नहीं किया, लेकिन फाइनल को यादगार बनाने की उसने कोई कसर नहीं छोड़ी है। सूर्यकिरण के नौ एयरक्राफ्ट मैच से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम के ऊपर टीम लीडर विंग कमांडर सिद्धेश कार्तिक की अगुवाई में अपने अनोखों करतबों से क्रिकेट प्रेमियों को हतप्रभ करेंगे।

कप्तान सुनाएंगे संस्मरण
पहली पारी समाप्त होने के बाद डिनर के समय पूर्व विश्व चैंपियन कप्तान क्लाइव लायड (वेस्टइंडीज), कपिल देव (भारत), एलन बॉर्डर (ऑस्ट्रेलिया), अर्जुन रणतुंगा (श्रीलंका), रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया), महेंद्र सिंह धोनी (भारत), इयॉन मोर्गन (इंग्लैंड) को आईसीसी का ब्लेजर देकर सम्मानित किया जाएगा। इमरान खान, स्टीव वॉ, माइकल क्लार्क का इस परेड में शामिल होना अभी तक तय नहीं है। इन कप्तानों से उनके संस्मरण सुने जाएंगे। उनकी ट्रॉफी और प्रदर्शन को बड़ी स्क्रीन पर दर्शाया जाएगा।