सफलता का मंत्र: बार-बार बिगड़ रहे हैं बने-बनाए काम, तो इन मंत्रों का करें जाप, मिलेगा लाभ

सनातन धर्म में माना गया है कि मंत्रों के जाप से व्यक्ति को कई प्रकार के लाभ प्राप्त हो सकते हैं। मंत्रों का जाप करने से व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलते हैं। मंत्रों के जाप से व्यक्ति को न केवल मानसिक शांति प्राप्त होती है बल्कि यह मंत्र आपके बिगड़े काम भी बना सकते हैं।

कई लोगों को कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती, जो व्यक्ति की निराशा का कारण बन जाती है। ऐसे में अगर आप भी हर कदम पर हार का सामना कर रहे हैं तो इन मंत्रों के जाप से आपको लाभ मिल सकता है। आज हम आपको सफलता प्राप्त करने के लिए कुछ लाभकारी मंत्र बताने जा रहे हैं।

दूर होंगे सभी कष्ट
“रामाय रामभद्राय रामचंद्राय वेधसे रघुनाथाय नाथाय सीताया: पतये नम:”

इस मंत्र में प्रभु श्री राम की महिमा को बताया गया है। ऐसे में यदि आप सुबह उठकर स्नानादि करने के बाद 108 बार इस मंत्र का जाप करते हैं तो इससे जीवन में आ रहे सभी प्रकार के संकट दूर हो जाते हैं। आपको रोजाना इसी विधि से इस मंत्र का जाप करना हैं।

बनेगा हर काम
राम लक्ष्मणौ सीता च सुग्रीवों हनुमान कपि ।

पञ्चैतान स्मरतौ नित्यं महाबाधा प्रमुच्यते ।।

यह भी भगवान श्रीराम का मंत्र है। यदि आप किसी जरूरी काम के लिए जा रहे हैं, तो घर से निकलने से पहले इस मंत्र का जाप जरूर करना चाहिए। इससे व्यक्ति के सभी जरूरी काम बनने लगते हैं।

इस मंत्र से जागेगा भाग्य
ॐ ऐं श्रीं भाग्योदयं कुरु कुरु श्रीं ऐं फट्।।

इस मंत्र को भाग्यनोत्ति मंत्र कहा जाता है। क्योंकि ऐसा माना गया है कि इस मंत्र के जाप से व्यक्ति का भाग्योदय हो सकता है। इस मंत्र का जाप अपनी श्रद्धा अनुसार 11, 21 या 51 बार नियमित रूप कर सकते हैं। इससे व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलती है और उसके जीवन में सुख-शांति बनी रहती है।