हॉकी नेशनल्स: पंजाब ने जीता राष्ट्रीय हॉकी खिताब, हरियाणा को शूटआउट में हराया

पंजाब और हरियाणा के मैच में निर्धारित समय तक दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थीं। शूटआउट में भी मुकाबला बराबरी पर रहा। फिर सडन डेथ में फैसला हुआ और पंजाब ने टूर्नामेंट को जीत लिया।

पंजाब ने कड़े मुकाबले में पंजाब को पेनाल्टी शूटआउट में 9-8 से हराकर सीनियर पुरुष राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया। वहीं, तमिलनाडु ने तीसरे स्थान के मैच में कर्नाटक को पेनाल्टी शूटआउट में 5-3 हरा दिया। उसे कांस्य पदक मिला। पंजाब और हरियाणा के मैच में निर्धारित समय तक दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थीं। शूटआउट में भी मुकाबला बराबरी पर रहा। फिर सडन डेथ में फैसला हुआ और पंजाब ने टूर्नामेंट को जीत लिया।

पंजाब ने 13वें मिनट में हरजीत की मदद से मैच का पहला गोल किया। हरियाणा के संजय ने 25वें मिनट में स्कोर बराबर कर दिया। पंजाब के कप्तान हरमनप्रीत ने 42वें मिनट में स्कोर 2-1 किया लेकिन हरियाणा के रजंत ने 50वें मिनट में स्कोर 2-2 कर दिया। शूटआउट में संजय, दीपक और अभिषेक ने हरियाणा जबकि हरमनप्रीत, सिमरनजीत और सुखजीत ने पंजाब के लिए तीन गोल किए। उसके बाद सडन डेथ हुआ जिसमें सातवें पेनाल्टी शूटआउट में सिमरनजीत ने पंजाब को जीत दिला दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.