IND vs SA: साउथ अफ्रीका की अटकी सांसें, स्टार बल्लेबाज का सेंचुरियन टेस्ट में खेलना मुश्किल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मेजबान टीम का टेस्ट के पहले दिन पूरी तरह से दबदबा रहा। कगिसो रबाडा ने अपनी गेंदबाजी से जमकर कहर बरपाया और पांच विकेट झटके। हालांकि, सेंचुरियन से साउथ अफ्रीका के लिए एक बुरी खबर भी सामने आ रही है। टीम की कमान संभाल रहे टेंबा बावुमा का बचे हुए पहले टेस्ट के चार दिन खेलने मुश्किल नजर आ रहा है।

बावुमा का खेलना मुश्किल
दरअसल, टेंबा बावुमा को भारतीय पारी के दौरान 20वें ओवर में फील्डिंग करते हुए चोट लगी। मार्को जेनसन की गेंद पर विराट कोहली ने मिड-ऑफ की तरफ शॉट खेला। बावुमा ने गेंद का पीछा किया और बॉल को बाउंड्री लाइन जाने से बचा लिया। हालांकि, जब बावुमा मुड़े, तो उनके बाएं पैर की हेमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया। इसकी वजह से बावुमा बेहद दर्द में नजर आए और उनको मैदान छोड़कर जाना पड़ा।

साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने बयान जारी करते हुए बताया है कि बावुमा का स्कैन कराया गया है, जिसमें उनके बाएं पैर की हेमस्ट्रिंग में खिंचाव होने की बात सामने आई है। मेडिकल टीम हर दिन बावुमा की इंजरी का जायजा लेगी, जिससे पता चल सकेगा कि वह बचे हुए चार दिन खेल पाएंगे या नहीं।

रबाडा ने बरपाया कहर
सेंचुरियन टेस्ट के पहले साउथ अफ्रीका की ओर से कगिसो रबाडा ने जमकर कहर बरपाया। रबाडा ने भारतीय बैटिंग ऑर्डर को पूरी तरह से तहस-नहस किया। रबाडा के पहले शिकार कप्तान रोहित शर्मा बने। हिटमैन को रबाडा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकॉर्ड 13वीं बार पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज ने श्रेयस अय्यर और कोहली के बीच पनप रही साझेदारी का अंत किया।

रबाडा ने पहले अय्यर और फिर किंग कोहली का विकेट झटका। रबाडा यहीं नहीं रुके और उन्होंने अपने अगले स्पेल में आर अश्विन और शार्दुल ठाकुर को भी पवेलियन की राह दिखाई। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 8 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 208 रन लगा लिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.