IND vs SA: केपटाउन में सचिन तेंदुलकर के एक और बड़े रिकॉर्ड के करीब पहुंचेंगे विराट कोहली

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपाटउन में दूसरे टेस्ट मैच का आगाज 3 जनवरी से होना है। रोहित की पलटन सेंचुरियन में मिली हार का हिसाब केपटाउन में चुकता करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। भारतीय टीम को अगर दूसरे टेस्ट में जीत का स्वाद चखना है, तो किंग कोहली को अपना ‘विराट’ अवतार धारण करना होगा।

कोहली का बल्ला पहले टेस्ट में भी बोला था और उन्होंने दूसरी इनिंग में 76 रन की दमदार पारी खेली थी। टीम को जीत दिलाने के साथ-साथ विराट के पास सचिन तेंदुलकर के एक और बड़े रिकॉर्ड के करीब पहुंचने का सुनहरा मौका होगा।

सचिन के और करीब पहुंचेंगे कोहली
दरअसल, विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका की धरती पर अब तक खेली 16 पारियों में 52.06 के दमदार औसत से 833 रन कूटे हैं। विराट अगर केपटाउन में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में 167 रन बनाने में सफल रहते हैं, तो वह साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर एक हजार रन पूरे करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि कोहली सचिन तेंदुलकर के बड़े रिकॉर्ड के करीब भी आ जाएंगे।

भारत की ओर से साउथ अफ्रीका में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है, जिन्होंने यहां पर खेले 15 टेस्ट मैचों की 28 इनिंग्स में 46.44 की औसत से 1161 रन बनाए हैं। मास्टर ब्लास्टर के बल्ले से इस दौरान पांच सेंचुरी और तीन फिफ्टी निकली है। कोहली को सचिन से आगे निकलने के लिए 328 रन बनाने होंगे, जो थोड़ा मुश्किल नजर आता है।

धोनी से आगे निकलेंगे केएल राहुल!
साउथ अफ्रीका की धरती पर भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में केएल राहुल अभी 10वें नंबर पर हैं। राहुल ने मेजबान देश में अब तक कुल 361 रन कूटे हैं और उनका बैटिंग एवरेज 30.08 का रहा है। राहुल दूसरे टेस्ट में अगर 10 रन बनाने में सफल रहते हैं, तो वह एमएस धोनी को पीछे छोड़ देंगे। माही के नाम साउथ अफ्रीका में 370 रन दर्ज हैं। राहुल वीरेंद्र सहवाग से भी आगे निकल सकते हैं, जिन्होंने कुल 382 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.