न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज ने पाकिस्‍तान के उड़ाए होश

न्‍यूजीलैंड के ओपनर फिन एलेन ने बुधवार को डुनेडिन में क्रिकेट फैंस का भरपूर मनोरंजन किया। एलेन ने पाकिस्‍तान के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में केवल 62 गेंदों में पांच चौके और 16 छक्‍के की मदद से 137 रन बनाए। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजों के होश उड़ा दिए। इस दौरान फिन एलेन ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी।

फिन एलेन ने अपनी पारी के दौरान 16 हवाई शॉट खेले। इसी के साथ उन्‍होंने टी20 इंटरनेशनल मैच की एक पारी में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी की। एलेन ने अफगानिस्‍तान के बल्‍लेबाज हजरतुल्‍लाह जजई के रिकॉर्ड की बराबरी की, जिन्‍होंने 23 फरवरी 2019 को आयरलैंड के खिलाफ 162 रन की पारी के दौरान 16 छक्‍के जड़े थे।

ब्रेंडन मैकुलम का रिकॉर्ड टूटा
फिन एलेन ने 137 रन की पारी खेली और न्‍यूजीलैंड के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वश्रेष्‍ठ व्‍यक्तिगत स्‍कोर का रिकॉर्ड अपने नाम किया। एलेन ने पूर्व कप्‍तान ब्रेंडन मैकुलम का रिकॉर्ड तोड़ा। मैकुलम ने 21 सितंबर 2012 को पल्‍लेकल में बांग्‍लादेश के खिलाफ 123 रन बनाए थे।

इस मामले में सबसे आगे एलेन
फिन एलेन ने एक और मामले में ब्रेंडन मैकुलम का रिकॉर्ड तोड़ा। एलेन ने मैच के दौरान केवल बाउंड्री से 116 रन बनाए। न्‍यूजीलैंड की तरफ से एलेन के नाम टी20 इंटरनेशनल मैच में बाउंड्री के जरिये सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उन्‍होंने यहां भी पूर्व कप्‍तान ब्रेंडन मैकुलम को पीछे छोड़ा, जिन्‍होंने 96 रन बाउंड्री के जरिये बनाए थे।

न्‍यूजीलैंड के लिए नायाब रिकॉर्ड
फिन एलेन ने टी20 इंटरनेशनल मैच की एक पारी में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। एलेन ने पाकिस्‍तान के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 16 छक्‍के जमाए। उन्‍होंने कोरी एंडरसन का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्‍होंने एक पारी में 10 छक्‍के जड़े थे।

न्‍यूजीलैंड ने किया पाक का क्‍लीन स्‍वीप
फिन एलेन की रिकॉर्ड पारी की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने पाकिस्‍तान का क्‍लीन स्‍वीप करने में कामयाबी हासिल की। एलेन की पारी की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 224 रन बनाए। जवाब में पाकिस्‍तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 179 रन बना सकी।

कीवी टीम ने 45 रन से मैच जीतकर पाकिस्‍तान का सूपड़ा साफ किया। इससे पहले न्‍यूजीलैंड ने पहला और दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच क्रमश: 46 और 21 रन से जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.