शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 350 चढ़ा और निफ्टी 22000 के पार

एशियाई बाजारों में तेजी के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज, बैंकिंग और वित्तीय क्षेत्र के शेयरों की अगुवाई में भारतीय शेयर सूचकांक बुधवार को लगातार दूसरे दिन बढ़त के साथ खुले। सुबह 9.20 बजे बीएसई सेंसेक्स 288 अंक या 0.40% बढ़कर 72,474 पर कारोबार करता दिखा। वहीं, निफ्टी50 96 अंक या 0.44% की बढ़त के साथ 22,025 पर कारोबार करता दिखा।

पेटीएम के शेयर 9% की बढ़त के साथ कारोबार करते दिखे
सेंसेक्स में एक्सिस बैंक, एसबीआई, एशियन पेंट्स, टाइटन और महिंद्रा एंड महिंद्रा 1 से 2 फीसदी की बढ़त के साथ टॉप गेनर रहे। वहीं पावर ग्रिड, इन्फोसिस, विप्रो, एचसीएल टेक और टेक महिंद्रा गिरावट के साथ कारोबार करते दिखे। शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 19 में तेजी जबकि 7 में गिरावट दिखी। बीते कुछ दिनों में चर्चा में रहे पेटीएम के शेयर बुधवार को 9% से अधिक की बढ़त के साथ कारोबार करते दिखे। फिलहाल कंपनी के शेयर 36.75 (8.15%) रुपये की तेजी के साथ 487.90 रुपये के भाव पर कारोबार करते दिखे।

खुदरा निवेशक आज से तीन आईपीओ में लगा सकेंगे बोली
बुधवार को बाजार में तीन आईपीओ ओपन हो रहे हैं। जना स्मॉल फाइनेंस बैंक (JSFB), राशि पेरिफेरल्स लिमिटेड और कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने-अपने आईपीओ ला रही है। खुदरा निवेशक इन तीनों आईपीओ के लिए 9 फरवरी तक बोली लगा सकते हैं। तीनों कंपनी के शेयर संभवतः 14 फरवरी को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर सूचीबद्ध होंगे।

रुपये में डॉलर के मुकाबले दो पैसे की मजबूती आई
इक्विटी मार्केट में सकारात्मक शुरुआत के बाद मिले सकारात्मक रुझानों से बुधवार को रुपया भी दो पैसे की बढ़त के साथ 83.03 रुपये के स्तर पर कारोबार करता दिखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.