आईएलटी-20: अंतिम गेंद पर छक्के से जीत दिलाकर रजा बने ‘सिकंदर’

आईएलटी-20 के प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए डेजर्ट वाइपर्स के खिलाफ करो या मरो मुकाबले में जिंबाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर दुबई कैपिटल्स को न सिर्फ जीत दिलाई, बल्कि प्लेऑफ की आशाओं को भी जीवित रखा। इस हार के साथ ही डेजर्ट वाइपर्स की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है।

जी फाइव व एंड पिक्चर्स पर शुक्रवार को प्रसारित मुकाबले में डेजर्ट वाइपर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एलेक्स हेल्स (66) की अर्धशतकीय पारी के दम पर सात विकेट पर 171 रन का स्कोर बनाया था। अपने नियमित कप्तान डेविड वॉर्नर की अनुपस्थिति में खेल रही दुबई कैपिटल्स ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया।

रजा आखिर तक नहीं हुए आउट
रजा अंत तक टिके रहे। उन्होंने 45 गेंद में 60 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिलाकर ही लौटे। रजा के अलावा कप्तान सैम बिलिंग्स ने 57 रन की पारी खेली और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी हुई। दुबई को जीत के लिए अंतिम ओवर में 13 रन चाहिए थे।

आखिरी गेंद पर जड़ा सिक्स
अली नसेर की पहली गेंद पर कुगलेजिन ने चौका लगाया, लेकिन अगली दो गेंदों पर केवल एक ही रन बना। स्ट्राइक रजा के पास आई और उन्होंने चौथी गेंद पर दो रन लिए। अब टीम को दो गेंद पर छह रन चाहिए थे। पांचवीं गेंद पर नसेर ने कोई रन नहीं दिया। अब अंतिम गेंद पर दुबई को जीत के लिए छक्का चाहिए था और रजा ने लांग आफ के ऊपर से शानदार छक्का जड़ टीम को जीत दिला दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.