रणजी ट्रॉफी में केकेआर के तेज गेंदबाज ने मचाया गदर, चार गेंद पर लिए चार विकेट

मध्य प्रदेश के कुलवंत खेजरोलिया ने बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मुकाबले में तूफानी गेंदबाजी की। चार गेंद पर चार विकेट लेकर कुलवंत ने एमपी की जीत में अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल करने वाला केवल तीसरे गेंदबाज बने।

इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए, इस मुकाबले की पहली पारी में मध्य प्रदेश 454 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रही। जवाब में, बड़ौदा केवल 132 रन ही बना सका। एमपी के कप्तान शुभम शर्मा ने फॉलोऑन खेलने के लिए बड़ौदा को कहा। सलामी बल्लेबाज ज्योत्सनील सिंह ने 169 गेंद में 83 रन बनाए।

चार गेंद पर लिए चार विकेट
इसके बाद दिखा कुलवंत का कहर। खेजरोलिया ने असाधारण गेंदबाजी करते हुए चार गेंद पर चार विकेट चटकाए और मध्य प्रदेश को शानदार जीत दर्ज करने में मदद की। दूसरी पारी का 95वां ओवर था, जब तेज गेंदबाज ने दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर विकेट लिए। उन्होंने रावत जैसे खिलाड़ियों को आउट किया, महेश पिठिया को कैच कराया, भार्गव भट्ट को पगबाधा आउट किया और आकाश सिंह को क्लीन बोल्ड किया।

आईपीएल खेल चुके हैं कुलवंत
इसके अलावा, उन्होंने अतीत शेठ को आउट पांचवां विकेट भी हासिल किया। मध्य प्रदेश ने यह मुकाबला एक पारी और 52 रनों से जीत लिया। बड़ौदा की पहली पारी में कुलवंत खेजरोलिया ने 23 रन देकर 2 विकेट लिए थे। कुलवंत 2018 और 2019 में आरसीबी के लिए आईपीएल खेल चुके हैं। 2023 में केकेआर ने कुलवंत को 20 लाख रुपये में खरीदा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.