शाकिब अल हसन ने मचाया धमाल, जड़ दिया टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक

शाकिब अल हसन ने मंगलवार को खुलना टाइगर्स के गेंदबाजों की खटिया खड़ी कर दी। रंगपुर राइडर्स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे शाकिब ने दिखाया कि अगर वो अपनी सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म में हो तो गेंदबाजी की क्‍या हालत कर सकते हैं।

अनुभवी बल्‍लेबाज ने केवल 31 गेंदों में 5 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 69 रन बनाए। एक महीने पहले तक शाकिब अल हसन आंख की समस्‍या से जूझ रहे थे, जहां उन्‍हें देखने में भी तकलीफ हो रही थी। उन्‍होंने सही उपचार के लिए सिंगापुर में आंखों के विशेषज्ञ को दिखाया।

फॉर्म में लौट आया बांग्‍लादेशी शेर
शाकिब अल हसन के बीपीएल 2024 अभियान की शुरुआत लचर रही। उन्‍होंने शुरुआती पांच मैचों में 1.33 की औसत से केवल 4 रन बनाए थे। हालांकि, इस दौरान उनकी गेंदबाजी ठीक रही और उन्‍होंने छह विकेट चटकाए। मगर शाकिब ने अपनी बल्‍लेबाजी पर ध्‍यान दिया और दूरदंतो ढाका व चट्टोग्राम चैलेंजर्स के खिलाफ क्रमश: 34 और 27 रन बनाए। फिर खुलना टाइगर्स के खिलाफ शाकिब अलग अवतार में नजर आए।

जड़ा सबसे तेज अर्धशतक
शाकिब अल हसन ने बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग 2024 का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। उन्‍होंने 20वीं गेंद पर अपने 50 रन पूरे किए। इस तरह शाकिब अल हसन ने एविन लुईस को पीछे छोड़ा, जिन्‍होंने फॉर्चून बरीशाल के खिलाफ 21 गेंदों में अर्धशतक जमाया था।

हसन ने मेहदी हसन के साथ तीसरे विकेट के लिए 109 रन की शतकीय साझेदारी भी की। रंगपुर ने 24 रन के स्‍कोर पर रोनी तालुकदार और रीजा हेंड्रिक्‍स के विकेट गंवा दिए थे। फिर शाकिब-मेहदी ने 24/2 के स्‍कोर से रंगपुर राइडर्स को उबारा।

शाकिब की उपलब्धियां
36 साल के शाकिब अल हसन ने बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग 2024 में अब तक 8 मैचों में 22.33 की औसत और 178.66 के स्‍ट्राइक रेट से 134 रन बनाए हैं। हाल ही में चट्टोग्राम चैलेंजर्स के खिलाफ शाकिब ने अपने टी20 करियर के 7000 रन पूरे किए थे। वो फटाफट क्रिकेट में 500 विकेट के कीर्तिमान के करीब भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.