हॉकी इंडिया ने जूनियर पुरुष राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए 40 सदस्यीय कोर संभावित समूह की घोषणा की

बेंगलुरु, 15 जून। हॉकी इंडिया ने शुक्रवार को आगामी जूनियर पुरुष राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए 40 खिलाड़ियों के संभावित समूह की घोषणा की है, जो 16 जून 2024 को बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) में शुरू होगा। यह शिविर भारतीय जूनियर पुरुष टीम के यूरोपीय दौरे के बाद आयोजित किया जा रहा है, जहाँ उन्होंने 20 से 29 मई तक बेल्जियम, जर्मनी और नीदरलैंड की क्लब टीम ब्रेडेस हॉकी वेरेनिगिंग पुश के खिलाफ पाँच मैच खेले थे।

दौरे पर भारतीय टीम बेल्जियम के खिलाफ एक जीत दर्ज की और दूसरे में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम को ब्रेडेस हॉकी वेरेनिगिंग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। वहीं, जर्मनी को खिलाफ टीम ने एक मैच में जीत दर्ज की, जबकि एक मैच में हार का सामना करना पड़ा।

कोच जनार्दन सी बी के नेतृत्व में और हॉकी इंडिया के हाई परफॉरमेंस डायरेक्टर हरमन क्रुइस की देखरेख में आगामी शिविर 63 दिनों तक चलेगा, जो 18 अगस्त को समाप्त होगा।

आगामी शिविर को लेकर कोच जनार्दन सी बी ने कहा, “यह शिविर भविष्य की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए हमारी तैयारी के लिए महत्वपूर्ण है। हमारे पास खिलाड़ियों का एक प्रतिभाशाली समूह है, और गहन प्रशिक्षण सत्र उन्हें अपनी पूरी क्षमता तक पहुँचने में मदद करेंगे। हमारा लक्ष्य एक एकजुट और दुर्जेय टीम विकसित करना है जो किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है।”

40 सदस्यीय कोर-संभावित समूह की सूची:

गोलकीपर: प्रिंस दीप सिंह, बिक्रमजीत सिंह, अश्वनी यादव, आदर्श जी., अली खान।

डिफेंडर: शारदा नंद तिवारी, सुखविंदर, आमिर अली, रोहित, योगेम्बर रावत, मनोज यादव, अनमोल एक्का, प्रशांत बारला, आकाश सोरोंग, सुंदरम राजावत, आनंद. वाई, तालेम प्रियो बार्टा।

मिडफील्डर्स: अंकित पाल, रोशन कुजूर, थौनाओजम इंगलेम्बा लुवांग, मुकेश टोप्पो, थोकचोम किंग्सन सिंह, रितिक कुजूर, अंकुश, जीतपाल, चंदन यादव, मनमीत सिंह, वचन एच ए, गोविंद नाग, बिपिन बिलवारा रवि।

फॉरवर्ड्स: मोहित कर्मा, सौरभ आनंद कुशवाहा, अरजीत सिंह हुंडल, गुरजोत सिंह, मोहम्मद कोनैन दाद, प्रभदीप सिंह, दिलराज सिंह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद जैद खान, गुरसेवक सिंह।