Host Nainital remained champion in state level sport
Host Nainital remained champion in state level sport

नैनीताल चैंपियन, हरिद्वार दूसरे व काशीपुर तीसरे स्थान पर रहा

नैनीताल: नगर के पार्वती प्रेमा जगाती सरस्वती विहार वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, नैनीताल में चल रहे अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान,भारतीय शिक्षा समिति उत्तराखंड के विद्यालयों की बैडमिंटन, वॉलीबॉल, तथा शतरंज खेलों की प्रांत स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिताओं का तीसरे दिन समापन हो गया। शुक्रवार को प्रांतीय खेल-कूद संयोजक रवींद्र रावत की अध्यक्षता में प्रतियोगिता का समापन समारोह आयोजित हुआ, जिसमें विजेता खिलाड़ियों और विद्यालयों को सम्मानित किया गया। प्रधानाचार्य डॉ.सूर्यप्रकाश ने भी संबोधित किया, जबकि संचालन उमेश शर्मा ने किया।

प्रतियोगिताओं में मेजबान पार्वती प्रेमा जगाती सरस्वती विहार विद्यालय को बैडमिंटन के बालक वर्ग के अंडर-14, अंडर-17, और अंडर-19 में स्वर्ण, वॉलीबॉल प्रतियोगिता के बालक वर्ग के अंडर-17 में रजत और अंडर-19 में कांस्य तथा शतरंज के बालक वर्ग के अंडर-19 में रजत तथा अंडर-14 और अंडर-17 में कांस्य पदक प्राप्त करने के लिए ओवरऑल चौंपियनशिप प्रदान की गई।

Also read this: उत्तराखंड में 83 मार्ग खोले गए, 43 सड़कें अवरूद्ध

इसके अलावा सरस्वती विद्या मंदिर मायापुर हरिद्वार को बैडमिंटन के बालिका वर्ग के अंडर-19 में स्वर्ण, शतरंज के बालक वर्ग के अंडर-19 में स्वर्ण और बालिका वर्ग के अंडर-19 में रजत के लिए उपविजेता तथा तुलाराम राजाराम सरस्वती विद्या मंदिर काशीपुर को वॉलीबॉल के बालक वर्ग के अंडर-14 में स्वर्ण, शतरंज के बालक वर्ग के अंडर-14 में स्वर्ण, और बैडमिंटन के बालक वर्ग के अंडर-14 में कांस्य पदक के लिए तृतीय स्थान प्राप्त करने के लिये सम्मानित किया गया।

अन्य पुरस्कार विजेताओं में सरस्वती विद्या मंदिर शांतिपुरी, वीएसचीएमआईसी बागेश्वर, विवेकानंद बालिका इंटर कॉलेज चम्पावत, सरस्वती विद्या मंदिर धरमपुर देहरादून, तारावती बालिका सरस्वती विद्या मंदिर काशीपुर, हरगोविंद सुयाल एसवीएम हल्द्वानी, और आनंद स्वरूप आर्य सरस्वती विद्या मंदिर रुड़की ने भी विभिन्न श्रेणियों में स्वर्ण पदक जीते।