South Africa announces T20 team for West Indies tour; Kwena Mphaka is the new face
South Africa announces T20 team for West Indies tour; Kwena Mphaka is the new face

वेस्टइंडीज दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका ने घोषित की टी20 टीम; क्वेना मफाका नया चेहरा

नई दिल्ली: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर दी है। क्वेना मफाका को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। 17 वर्षीय तेज गेंदबाज क्वेना मफाका को पहली बार दक्षिण अफ्रीकी टी20 टीम में शामिल किया गया है। मफाका का चयन दक्षिण अफ़्रीकी चयनकर्ताओं का एक साहसिक कदम है, जिन्होंने युवाओं में निवेश करने और भविष्य के लिए एक मज़बूत नींव बनाने की इच्छा दिखाई है। इस किशोर ने अपनी तेज़ गति और सटीकता से प्रभावित किया है, और टीम में उनका शामिल होना घरेलू स्तर पर उनके लगातार प्रदर्शन का इनाम है।

इसके अलावा, चयन समिति ने टीम में अनकैप्ड जेसन स्मिथ को शामिल करके भी सबको चौंका दिया है, जो दक्षिण अफ़्रीकी टी20 क्रिकेट के लिए एक नए युग का संकेत है। स्मिथ का शामिल होना घरेलू क्रिकेट में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तुरंत प्रभाव डालने की उनकी क्षमता में चयनकर्ताओं के विश्वास का प्रमाण है।

Also read this: भारत-बांग्लादेश के बीच धर्मशाला टी20 मैच अब ग्वालियर में खेला जाएगा

व्हाइट-बॉल के मुख्य कोच रॉब वाल्टर ने एक्स बाय प्रोटियाज मेन पर साझा किए गए एक बयान में कहा, “हम जेसन [स्मिथ] और क्वेना [माफाका] को इस सीरीज के लिए टीम में शामिल करने के लिए उत्साहित हैं। जेसन का हालिया प्रदर्शन प्रभावशाली रहा है, और बल्ले और गेंद दोनों से योगदान देने की उनकी क्षमता हमारे लाइन-अप में मूल्यवान गहराई जोड़ती है। क्वेना को एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में पहचाना गया है जिसमें महत्वपूर्ण क्षमता है, और यह दौरा उसे प्रोटियाज वातावरण में शामिल करने और बहुमूल्य अंतरराष्ट्रीय अनुभव प्राप्त करने का एक शानदार अवसर प्रस्तुत करता है।”

वेस्टइंडीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम:-

एडेन मार्कराम, ओटनील बार्टमैन, नांद्रे बर्गर, डोनोवन फरेरा, ब्योर्न फोर्टुइन, लुंगी एनगिडी, रीजा हेंड्रिक्स, पैट्रिक क्रुगर, क्वेना मफाका, वियान मुल्डर, रयान रिकेलटन, जेसन स्मिथ, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वैन डेर डुसेन, लिजाड विलियम्स।