इजरायल-हमास युद्ध का 17वा दिन आज, कई लोगों की मौत!

इजरायल-हमास युद्ध के 17वें दिन भी इजरायल की हमास के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इजरायली सेना लगातार आतंकियों के ठिकानों को निशाना बना रही है। इजरायल ने युद्ध के 17वें दिन गाजा और लेबनान में आतंकियों के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की। फलस्तीनी मीडिया ने दावा किया कि इस स्ट्राइक में कई लोगों के मौत की खबर है।

इजरायल-हमास के बीच चल रहे युद्ध को आज 17वां दिन है। युद्ध के 17वें दिन भी इजरायली सेना की गाजा में कार्रवाई जारी है। इजरायल ने सोमवार सुबह गाजा पर हवाई हमले किए। इसके अलावा इजरायली वायु सेना ने दक्षिणी लेबनान के कुछ ठिकानों पर भी कार्रवाई की है।

बेंजामिन नेतन्याहू ने शीर्ष जनरलों की बुलाई बैठक
इस युद्ध के बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इजरायली सेना के शीर्ष जनरलों और मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक, इस बैठक में पीएम बेंजामिन नेतन्याहू युद्ध के ताजा हालातों पर चर्चा कर सकते हैं।

इजरायली सेना ने एक घर को बनाया निशाना
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली सेना ने उत्तरी गाजा में जबालिया शरणार्थी शिविर के पास स्थित एक घर को निशाना बनाया है, जिसमें कई फलस्तीनी नागरिक मारे गए हैं और कई अन्य घायल हुए हैं। गाजा में स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इजरायल की दो सप्ताह से जारी बमबारी में कम से कम 4,600 लोग मारे गए हैं।

हमास नेता ने की ईरान के विदेश मंत्री से बात
हमास ने एक बयान में कहा कि हमास नेता इस्माइल हानियेह और ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन ने रविवार को इजरायल द्वारा गाजा पर जारी कार्रवाई को लेकर चर्चा की। दोनों के बीच फोन पर बातचीत हुई। बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर हमला किया था। इस हमले में 1,400 लोग मारे गए और 212 लोगों को बंधक बनाया था।

हवाई और जमीनी हमले कर रही इजरायली सेना
उल्लेखनीय है कि हमास को खत्म करने के मकसद से इजरायली सेना हवाई और जमीनी हमले कर रही है। इजरायल ने जमीनी हमले के लिए गाजा के आसपास टैंक और सैनिकों की तैनाती कर रखी है।

इजरायल की कार्रवाई में हिजबुल्लाह को पहुंचा नुकसान
इजराइल की सेना ने कहा कि उसने हिजबुल्लाह के अन्य ठिकानों पर हमला किया, जिसमें एक परिसर और एक निगरानी चौकी भी शामिल है। वहीं, हिजबुल्लाह ने सोमवार को कहा कि इजरायली सेना की कार्रवाई में उसका एक लड़ाका मारा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.