पाकिस्तान: इस्लामाबाद में स्कूल ट्रिप पर जा रहे छात्रों की बस खाई में गिरी, कई घायल

इस्लामाबाद में बस खाई में गिरने से एक शिकक्ष की मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि वाहन का इंजन स्टार्ट था जबकि चालक बाहर खड़ा था और अचानक से बस पहाड़ी से नीचे खाई में गिर गई। पुलिस ने इसी के साथ एक मौत और कई घायल छात्रों की पुष्टि की है साथ ही बताया कि घायल बच्चों का इलाज कराया जा रहा है।

इस्लामाबाद में एक बड़ा हादसा देखने को मिला है। शाहदरा इलाके के पास एक स्कूल बस के खाई में गिरने से एक शिक्षक की मौत हो गई है और छात्रों समेत 20 लोग घायल हो गए हैं। शनिवार को जब यह हादसा हुआ तो छात्र स्कूल ट्रिप पर पर जा रहे थे।

चालू बस को छोड़ उतर गया था ड्राइवर, अचानक गिरी खाई में
पाकिस्तानी मीडिया चैनल जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बताया कि वाहन का इंजन स्टार्ट था, जबकि चालक बाहर खड़ा था और अचानक से बस पहाड़ी से नीचे जाने लगी और खाई में गिर गई।

पुलिस ने इसी के साथ एक मौत और कई घायल छात्रों की पुष्टि की है, साथ ही बताया कि बच्चों को शेखूपुरा से इस्लामाबाद लाया गया है।

शिक्षक की हुई मौत
कथित तौर पर, बस में 54 लोग थे, जिनमें 13 शिक्षक और अन्य कर्मचारी, 22 लड़के और 19 लड़कियां शामिल थीं। मृतक शिक्षक की पहचान 22 वर्षीय हानिया के रूप में हुई है। हादसे के बाद बचाव दल मौके पर पहुंचा और घायल लोगों को अस्पतालों में पहुंचाया।

घायल 13 छात्रों को पॉली क्लिनिक अस्पताल और 8 को पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज ले जाया गया।

ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया
घटना के समय जब बस घटनास्थल पर रुकी तो कुछ यात्री बस से उतर गए। एक रिपोर्ट के मुताबिक, दुर्घटना के बाद ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया। इस्लामाबाद के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) ने घटना पर मामला दर्ज करने का आदेश दिया।

इस महीने की शुरुआत में कराची के शेरा फैसल में एक सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गई और बच्चों समेत आठ घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, हादसा 10 नवंबर को कॉलोनी गेट बस स्टॉप के पास हुआ, जब एक तेज रफ्तार बस ड्राइवर के नियंत्रण से बाहर हो गई और मोटरसाइकिल पर जा रहे एक परिवार और अन्य लोगों को टक्कर मार दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.