सीओपी की 28वीं बैठक में शामिल नहीं होंगे अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन!

दुबई में होने वाली जलवायु परिवर्तन पर केंद्रित विश्व नेताओं की सभा में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन शामिल नहीं होंगे। व्हाइट हाउस द्वारा गुरुवार के लिए राष्ट्रपति जो बाइडन का कार्यक्रम जारी किया गया है। व्हाइट हाउस के अनुसार आगामी गुरुवार को राष्ट्रपति जो बाइडन व्हाइट हाउस में अंगोला के राष्ट्रपति जोआओ के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

दुबई में होने वाली जलवायु परिवर्तन पर केंद्रित विश्व नेताओं की सभा में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन शामिल नहीं होंगे। समाचार एजेंसी रायटर ने एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से इस बात की जानकारी दी है।

दुबई नहीं जाएंगे राष्ट्रपति जो बाइडन
समाचार एजेंसी रायटर ने पिछले महीने ही इस बात की जानकारी दी थी कि जलवायु परिवर्तन पर दुबई में होने वाली बैठक में राष्ट्रपति जो बाइडन के शामिल होने की संभावना नहीं है।

अंगोला के राष्ट्रपति के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे बाइडन
व्हाइट हाउस द्वारा गुरुवार के लिए राष्ट्रपति जो बाइडन का कार्यक्रम जारी किया गया है। व्हाइट हाउस के अनुसार, आगामी गुरुवार को राष्ट्रपति जो बाइडन व्हाइट हाउस में अंगोला के राष्ट्रपति जोआओ के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

दुबई में होगी COP की 28वीं बैठक
दरअसल, COP की 28वीं बैठक आगामी गुरुवार को दुबई में होगी। COP को पार्टियों का सम्मेलन (Conference of The Parties) कहा जाता है। इस सम्मेलन में विश्व के नेताओं द्वारा जलवायु परिवर्तन पर चर्चा होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.