इजरायल-हमास युद्ध: युद्धविराम खत्म होने के बाद गाजा में दूसरे दिन भी जारी रहे इजरायली हमले

युद्धविराम खत्म होने के बाद गाजा में दूसरे दिन भी इजरायली हमले जारी है। युद्धविराम के बाद पहले दिन इजरायल ने गाजा में बड़े पैमाने पर हमले किए जिससे 184 लोगों की मौत हुई और करीब 600 लोग घायल हुए। गाजा में खान यूनिस के पूर्वी इलाकों में शुक्रवार की सुबह युद्धविराम की समय सीमा समाप्त होने के बाद तेज बमबारी हुई जिससे आसमान में धुएं का गुबार उठने लगा।

एक सप्ताह के युद्धविराम के बाद गाजा में दूसरे दिन भी इजरायली हमले जारी है। युद्धविराम के बाद पहले दिन इजरायल ने गाजा में बड़े पैमाने पर हमले किए, जिससे 184 लोगों की मौत हुई और करीब 600 लोग घायल हुए।

युद्धविराम खत्म होते ही हमले शुरू
समाचार एजेंसी रायटर ने बताया कि दक्षिणी गाजा में खान यूनिस के पूर्वी इलाकों में शुक्रवार की सुबह युद्धविराम की समय सीमा समाप्त होने के बाद तेज बमबारी हुई, जिससे आसमान में धुएं का गुबार उठने लगा।

हमले में 184 लोगों की मौत
गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार शाम तक इजरायली हमलों में 184 लोग मारे गए, साथ ही कम से कम 589 अन्य घायल हुए। उन्होंने कहा कि इजरायली हमले में 20 से अधिक घर प्रभावित हुए।

धरती पर गाजा में नर्कः यूएन
जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवतावादी कार्यालय के प्रवक्ता जेन्स लार्के ने कहा कि धरती पर नर्क गाजा में लौट आया है। संयुक्त राष्ट्र सहायता प्रमुख मार्टिन ग्रिफिथ्स ने कहा कि आज कुछ ही घंटों में कई लोग मारे गए और घायल हुए। उन्होंने कहा कि लोगों को फिर से उनके घर खाली करने के लिए कहा गया है।

गाजा के अस्पतालों में घायलों की भीड़
इधर, दक्षिणी गाजा के नासिर अस्पताल में बड़ी संख्या में घाल लोग पहुंच रहे हैं। लोगों को इलाज के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा है। बता दें कि एक सप्ताह तक चले युद्धविराम अब खत्म हो चुका है और गाजा में तेज हमले जारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.