अदिति सहगल ने बताई फिल्म द आर्चीज में डॉट नाम चुनने की वजह

संगीत की दुनिया में कई गायक अपना अतरंगी नाम रखते हैं। गायिका और अभिनेत्री अदिति सहगल उर्फ डॉट भी इसका अपवाद नहीं हैं। अदिति ने जोया अख्तर निर्देशित फिल्म द आर्चीज से अपने अभिनय सफर की शुरुआत की है।

मैं परफेक्शनिस्ट हूं
अपना नाम डॉट रखने को लेकर वह बताती हैं, ‘यह सवाल मुझसे हर इंटरव्यू में पूछा जाता है। बचपन में मैं और मेरी माम (मां) कलर बुक में साथ में रंग भरा करते थे। मैं परफेक्शनिस्ट हूं तो मुझे लाइन के भीतर ही रंग भरना अच्छा लगता था। जैसे अगर फूल है तो उसकी पंखुड़ियों का रंग गुलाबी और पत्ती को हरा रखना होता था। उसे अंदर से ही भरती थी।

जबकि मॉम डिजाइन के किनारे पर डॉट-डॉट यानी बिंदु के निशान बना देती थी। तो मैं उनसे कहती भी थी कि खराब क्यों कर रही हो तो वह कहती थी कि छोटा सा डॉट किसी को परेशान नहीं करता है। यह चीजों को दिलचस्प बनाते हैं। मुझे यह बात अच्छी लगी कि डॉट छोटा होता है, लेकिन अहम होता है। इससे प्रेरणा लेते हुए मैंने इसे अपना स्टेज नाम बनाया।’

संगीत से जुड़ाव को लेकर अदिति ने खोले राज
वहीं संगीत से जुड़ाव को लेकर अदिति बताती हैं कि संगीत हमेशा से ही मेरी जिंदगी का हिस्सा रहा है। मेरे माता-पिता दोनों रचनात्मक क्षेत्रों से हैं। इसलिए मुझ पर आम भारतीय परिवारों की तरह डॉक्टर या इंजीनियर बनने का दबाव नहीं था। मैंने बचपन में ही पियानो बजाना सीख लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.