प्रधानमंत्री बनते ही गीर्ट विल्डर्स ने पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ दिया बड़ा बयान

धुर दक्षिणपंथी और इस्लाम विरोधी नेता गीर्ट विल्डर्स नीदरलैंड के नए प्रधानमंत्री बने हैं। नीदरलैंड के आम चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद विल्डर्स को दुनियाभर से बधाई संदेश मिल रहे हैं। जिसको लेकर विल्डर्स ने अपने आधिकारिक ‘एक्स’ अकाउंट पर पोस्ट कर सभी दोस्तों को धन्यवाद दिया है। इस बीच उन्होंने हिन्दुओं को लेकर भी एक बड़ा बयान दिया है।

पाकिस्तान और बांग्लादेश पर क्या बोले विल्डर्स
गीर्ट विल्डर्स ने ‘एक्स’ पर लिखा, “भारत से कई तरह के संदेश आए। मैं हमेशा उन हिन्दुओं का समर्थन करूंगा जिन पर केवल हिंदू होने के कारण बांग्लादेश, पाकिस्तान में हमला किया जाता है या मारने की धमकी दी जाती है या फिर मुकदमा चलाया जाता है।”

नीदरलैंड के पीएम ने अपनी पोस्ट में #India का भी प्रयोग किया है। बता दें कि हाल ही में उन्होंने ‘कुरान पर प्रतिबंध’ और ‘मुस्लिम दोयम दर्जे के नागरिक’ जैसे विवादित बयान दिए थे। इससे पहले पिछले साल मई में भारत में पैगंबर मुहम्मद को लेकर हुई बयानबाजी में गीर्ट ने नुपूर शर्मा का समर्थन कर सुर्खियां बटोरीं थीं।

नुपूर शर्मा के बयान को लेकर क्या कहा था विल्डर्स ने?
विल्डर्स ने ‘एक्स’ पर लिखा, “मुझे लगा कि भारत में शरिया अदालतें नहीं हैं। नुपुर ने पैगंबर मुहम्मद के बारे में सच बोला है। उन्हें कभी माफी नहीं मांगनी चाहिए। वो उदयपुर में हुई घटना की जिम्मेदार भी नहीं हैं। इस घटना के लिए कट्टरपंथी असहिष्णु जिहादी मुसलमान जिम्मेदार हैं। नुपुर शर्मा एक हीरो हैं।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्लाम विरोधी ग्रीट की जीत के बाद नीदरलैंड की राजनीति ही नहीं बल्कि यूरोपीय राजनीति को भी हिलाकर रख देगी। गीर्ट विल्डर्स की पार्टी फॉर्म फ्रीडम (पीवीवी) इस चुनाव में सबसे आगे रही और सभी पार्टियों को मात देते हुए 150 में से 43 सीटों पर जीत हासिल की। पिछले चुनाव में उनकी पार्टी को महज 17 सीटें मिली थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.