अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर क्या बोले न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम?

न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम और अंतर्राष्ट्रीय मामलों के उपायुक्त दिलीप चौहान न्यूयॉर्क में माता की चौकी समारोह में शामिल हुए। समाचार एजेंसी ANI द्वारा साझा की गई वीडियो में दिलीप चौहान को माता रानी की आरती करते देखा जा सकता है। यह माता की चौकी शहर के गीता मंदिर में आयोजित की गई थी।

इस बीच मंदिर के पंडित ने मेयर एरिक एडम और दिलीप चौहान को शॉल पहनाकर सम्मानित किया। जब उनसे अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर न्यूयॉर्क के हिंदुओं में दिख रहे उत्साह को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने इस कार्यक्रम को हिंदू समुदायों के लिए बेहद महत्वपूर्ण बताया।

हिंदू समुदाय के लिए बेहद महत्वपूर्ण
समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन पर न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम ने कहा, ‘अगर हम न्यूयॉर्क शहर में हिंदू समुदाय को देखें, तो यह बेहद महत्वपूर्ण है। यह उन्हें जश्न मनाने और अपनी आध्यात्मिकता को ऊपर उठाने का मौका देता है।’

हिंदू समुदाय से बेहद प्यार करते है मेयर एरिक
इस बीच दिलीप चौहान ने कहा कि मेयर हिंदू समुदाय से बेहद प्यार करते है। उन्होंने न्यूयॉर्क में दिवाली उत्सव को देखते हुए पब्लिक स्कूल में हॉलिडे घोषित किया है। दिलीप चौहान ने भारत को राम मंदिर को लेकर शुभकामनाएं भी दी।

22 जनवरी हर भारतवासी के लिए खास
बता दें कि 22 जनवरी, 2024 को भारत के अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इससे पहले लोगों के अंदर जबरदस्त खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है। सोशल मीडिया पर भगवान राम पर बने गानों को शेयर किया जा रहा है और कई तरह से वीडियो भी बनाए जा रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लगातार भगवान राम पर बने गानों को शेयर कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.