अयोध्या पहुंचे ‘रामायण’ के ‘राम’, ‘सीता’ ‘लक्ष्मण’, कहा- लोगों के दिल में बस गई है हमारी छवि

पूरा देश जिस ऐतिहासिक पल का इंतजार कर रहा है, वह घड़ी अब दूर नहीं है। 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का इंतजार भारत का हर देशवासी कर रहा है। इस ऐतिहासिक पल के लिए कई नामी सितारों को न्योता भेजा गया, जिसमें से ‘रामायण’ में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल, माता सीता की भूमिका निभाने वालीं दीपिका चिखलिया और लक्ष्मण के किरदार से घर-घर में फेमस हुए सुनील लहरी अयोध्या पहुंच चुके हैं।

अयोध्या पहुंचे टीवी के ‘राम’
अरुण गोविल ने अयोध्या में अपने सफर की छोटी सी झलक फैंस को दिखाई है। यहां पहुंचते ही उन्होंने मकर संक्रांति का प्रसाद खिचड़ी खाया। इसी के साथ उन्होंने वहां पहुंचने का भी वीडियो शेयर किया। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा में पहुंच चुके अरुण ने वहां मीडिया से बातचीत की।

अरुण गोविल ने कहा, ”अयोध्या का राम मंदिर हमारा राष्ट्र मंदिर साबित होगा। पिछले कुछ वर्षों में दुनिया भर में जो संस्कृति धूमिल हो गई थी, यह मंदिर फिर से एक संदेश देगा, जो हमारी संस्कृति को मजबूत करेगा। यह एक ऐसी विरासत है, जिसे पूरी दुनिया जानेगी। यह मंदिर हमारी आस्था का केंद्र है, हमारा गौरव होगा, हमारी पहचान बनेगा।”

‘प्राण प्रतिष्ठा का अंदाजा नहीं था’
उन्होंने आगे कहा कि भगवान राम का मंदिर बनेगा इसका अंदाजा था, लेकिन प्राण प्रतिष्ठा इस तरह होगी, इसका अंदाजा नहीं था। पूरा देश जहां-जहां भगवान राम हैं, सिर्फ राम का ही नाम ले रहा है। जो लोग राम को मानते हैं, वहां इतनी खुशी का माहौल है, इसका अंदाजा नहीं था। मुझे इस बात की खुशी है कि ऐसे पल को मैं लाइव देखूंगा।

‘लोगों के दिल में बस गई है हमारी छवि’
फैंस की फेवरेट ‘सीता मैया’ यानी कि दीपिका चिखलिया ने भी प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने की खुशी जताई।

उन्होंने कहा, ”हमारी छवि लोगों के दिलों में बस गई है, राम मंदिर बनने के बाद भी मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई बदलाव आएगा, राम लला की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है, लोगों ने बहुत प्यार दिया है।” दीपिका ने अयोध्या में जगत गुरू का आशीर्वाद लिया। इसका वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

‘वह जानने का मौका मिला, जो नहीं जानता था’
रामायण सीरियल में सुनील लहरी ने लक्ष्मण की भूमिका निभाई थी। वह भी अयोध्या पहुंच चुके हैं। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, ”मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैं प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल हो रहा हूं और मुझे वो जानने का मौका मिल रहा है, जो मैं नहीं जानता था। देश में जो माहौल बना है वह बहुत धार्मिक और बहुत पॉजिटिव है और यह दुनिया को बहुत सकारात्मक एहसास देगा।”

‘नादान हैं वो राम को नकारते हैं’
भगवान राम को नकारने वालों को सुनील लहरी ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि वो लोग नादान हैं, जो भगवान राम को नकारते हैं। उन्हें नहीं पता कि राम हैं क्या, जब तक कि वो रामायणन पढ़ लें। भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम है। रामायण हमे सीख देती है कि हमे मर्यादा में रहना चाहिए।

प्राण प्रतिष्ठा के अलावा ये स्टार्स ‘हमारे राम आएंगे’ एल्बम की शूटिंग में भी हिस्सा लेंगे। इस गाने को सोनू निगम ने गाया है। शूटिंग गुप्तार घाट, हनुमानगढ़ी और लता चौक पर हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.