असम: भाजपा में शामिल होंगी असम कांग्रेस से निलंबित नेता अंगकिता दत्ता

असम प्रदेश युवा कांग्रेस की पूर्व प्रमुख डॉ अंगकिता दत्ता रविवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं। अंगकिता पूर्व कांग्रेस विधायक बिस्मिता गोगोई के साथ आज बीजेपी में शामिल होंगी।

सूत्रों के मुताबिक, अंगकिता दत्ता और बिस्मिता गोगोई के अलावा ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (AASU) के पूर्व नेताओं समेत कई अन्य लोग भी रविवार को बीजेपी में शामिल होंगे। इस बीच, असम बीजेपी इकाई ने गुवाहाटी में पार्टी के राज्य मुख्यालय में शामिल होने का कार्यक्रम आयोजित किया है। बता दें कि डॉ अंगकिता दत्ता ने समाचार एजेंसी ANI को फोन पर बताया कि वह बीजेपी में शामिल होंगी।

श्रीनिवास बीवी के खिलाफ लगाया था आरोप
गौरतलब है कि पिछले साल 22 अप्रैल को, असम पुलिस ने भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के खिलाफ असम युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉ अंगकिता दत्ता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया था। अंगकिता ने अपनी शिकायत में श्रीनिवास बीवी पर पिछले छह महीने से उसे ‘परेशान’ करने और ‘भेदभाव’ करने का आरोप लगाया था। बाद में अंगकिता को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया था।

कांग्रेस के इन विधायक ने भी दिया इस्तीफा
दूसरी ओर, गोलाघाट में खुमताई निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस विधायक ने शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया और अपना त्याग पत्र असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.