लोकसभा चुनाव 2024 : क्या I.N.D.I. गठबंधन को TMC देगी झटका?

लोकसभा चुनाव से पहले I.N.D.I. गठबंधन में सियासी उठा-पटक मची हुई है। सीटों का बंटवारा नहीं होने के चलते कई दलों ने अपनी नाराजगी भी जताई है। इस बीच TMC संसद और महासचिव अभिषेक बनर्जी ने सीट बंटवारे पर प्रतिक्रिया दी है।

सीट बंटवारे पर बोले TMC नेता अभिषेक बनर्जी

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस I.N.D.I. गठबंधन में बने रहने के लिए तैयार है। हमने कांग्रेस को 31 दिसंबर 2023 तक सीट बंटवारे पर उनकी स्थिति स्पष्ट करने को कहा था, लेकिन उन्होंने अभी तक ये फैसला नहीं लिया कि कौन किस सीट से चुनाव लड़ेगा।

सात महीने से कांग्रेस ने कुछ नहीं किया- अभिषेक बनर्जी

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि गठबंधन का मूल मानदंड सीट-बंटवारे समझौते को जल्द से जल्द अंतिम रूप देना होता है, लेकिन कांग्रेस महीनों से इस मामले में अपने पैर खींच रही थी। उन्होंने कहा कि जब आप किसी के साथ गठबंधन में होते हैं तो सबसे पहले आप सीट-बंटवारे के समझौते को अंतिम रूप देते हैं। हम उनसे जून से सीट-बंटवारे की व्यवस्था के बारे में पूछ रहे थे। सात महीने बीत गए और उन्होंने कुछ नहीं किया।

सीट बंटवारे पर अपनी स्थिति स्पष्ट करे कांग्रेस- अभिषेक

TMC नेता ने आगे कहा कि अभी तक सीट बंटवारे पर कांग्रेस ने अपनी स्थिति साफ नहीं की है। अगर वे सीटों की घोषणा नहीं करना चाहते हैं तो क्या उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आम चुनाव संभवतः मार्च में हो सकते हैं और हमें पता नहीं है कि कौन सी सीटों पर चुनाव लड़ना है और कौन सी सीटें अपने साथी के लिए रखनी हैं।

बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी TMC

इससे पहले टीएमसी सुप्रीमो ने बंगाल में कांग्रेस के साथ गठबंधन से इनकार कर दिया था। उन्होंने एलान किया था कि उनकी पार्टी राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.