‘मोदी सरकार ने किया जम्मू-कश्मीर का पुनर्निर्माण’, केंद्रीय गृह मंत्री

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने जम्मू और कश्मीर का पुनर्निर्माण किया है। यहां आतंकवाद और हिंसा के युग का अंत हुआ है। बुनियादी ढांचे और कल्याणकारी योजनाओं के साथ केंद्र शासित प्रदेश में विकास को पंख लग गए हैं। प्रगतिशील जम्मूकश्मीरप्त पर हिंदी और अंग्रेजी में एक्स पर कई पोस्ट साझा करते हुए बुधवार को अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू और कश्मीर के युवाओं को नई उम्मीद दी है।

शिक्षा और कौशल सुविधाओं को सशक्त करते हुए मोदी सरकार ने युवाओं को प्रेरणा की नई उड़ान देते हुए उनके सपने सुरक्षित किए हैं। गृह मंत्री ने कहा कि जम्मू और कश्मीर की संस्कृति देश की सबसे प्राचीन और समृद्ध संस्कृति है। इसकी सांस्कृतिक विरासत पुनर्जीवित हुई और इसकी संस्कृति का गौरव एक बार फिर से शिरोधार्य है। उन्होंने आरोप लगाया कि वंशवादी राजनीति के कारण जम्मू और कश्मीर के लोग पहले विकास से अछूते थे।

PM मोदी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर ने राहत की सांस ली
मोदी सरकार ने उन्हें वंशवादी शासन से मुक्त कराया और आधारभूत स्तर पर आम जनता को विकास मुहैया किया। मोदी सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश में पंचायती राज प्रणाली को सशक्त किया है। पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर ने राहत की सांस ली है।

‘पूरे क्षेत्र के लिए यह नया युग है’
अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से मोदी सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ जीरो टालरेंस पालिसी अपना कर घाटी में उसको कुचल डाला है। एक्स पर पोस्ट करके ही शाह के कार्यालय ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाकर मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर में शांति और स्थिरता स्थापित की है। 2023 में यहां पत्थरबाजी की एक भी घटना नहीं हुई है। पूरे क्षेत्र के लिए यह नया युग है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.