आदित्य धर ने की फिल्म ‘द इम्मोर्टल अश्वत्थामा’ को लेकर बात

डायरेक्टर आदित्य धर ने उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक की शानदार सफलता के बाद विक्की कौशल के साथ फिल्म ‘द इम्मोर्टल अश्वत्थामा’ की घोषणा की थी। हालांकि, बाद में यह मूवी अनिश्चित काल के लिए विलंबित हो गई।

इस मूवी के देरी का कारण इसका बजट था, जो निर्माताओं के लिए बहुत बड़ा था। अब हाल ही में आदित्य धर ने अपने आगामी प्रोडक्शन ‘आर्टिकल 370’ के ट्रेलर लॉन्च के दौरान ‘द इम्मोर्टल अश्वत्थामा’ मूवी के बारे में बात की है।

ठंडे बस्ते में गई ‘द इम्मोर्टल अश्वत्थामा’
‘आर्टिकल 370’ के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में ‘द इम्मोर्टल अश्वत्थामा’ की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर आदित्य धर ने कहा, ‘हमने इसे अभी ठंडे बस्ते में डाल दिया है। मैं ईमानदार रहूंगा, जिस तरह का नजरिया हम सभी के पास था, वह भारतीय सिनेमा में काम करने के लिए बहुत बड़ा था। जिस तरह की वीएफएक्स क्वालिटी हम देख रहे थे, उसके लिए यहां किसी ने प्रयास भी नहीं किया है’।

इसके आगे आदित्य धर ने कहा, ‘जब तक भारत में तकनीक सस्ती नहीं होती या बाजार का विस्तार नहीं होता, तब तक वह द इम्मोर्टल अश्वत्थामा जैसी फिल्म की योजना नहीं बना सकते’। उन्होंने अवतार के निर्देशक जेम्स कैमरून का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्हें भी फिल्म बनाने के लिए इतने सालों तक इंतजार करना पड़ा।

जेम्स कैमरून ने किया इंतजार
आदित्य ने कहा, ‘जेम्स कैमरून ने 27 साल पहले अवतार के बारे में सोचा था, लेकिन उन्होंने बाजार के बढ़ने का इंतजार किया। तकनीक उस स्तर पर आये जहां वह वास्तव में इसे प्रस्तुत कर सके। बेशक, मैं वह नहीं हूं, लेकिन अगर हमें उत्कृष्टता हासिल करनी है, तो कोई सामान्यता नहीं हो सकती। मैं इसे यूं ही नहीं बना सकता। भले ही इसमें मेरे प्राइम टाइम के पांच साल लग जाएं, फिल्म शानदार होनी चाहिए’।

बता दें कि आदित्य धर के निर्देशन में बनी ‘आर्टिकल 370’ ज्योति देशपांडे, आदित्य धर और लोकेश धर द्वारा निर्मित है। यह फिल्म आने वाली 23 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.